Loading...

टीम इंडिया के कोच बनना चाहते हैं रोबिन सिंह, कहा- अब टीम में बदलाव की है सख्त जरूरत

0 3

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रोबिन सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए आवेदन कर दिया है। बता दे कि वे 15 सालों से कई टीमों के साथ बतौर कोच जुड़े रहे हैं। उनके पास कोचिंग का बहुत अनुभव है। 2007 से लेकर 2009 तक वे भारतीय टीम के फील्डिंग कोच थे और भारतीय टीम ने उस वक्त T-20 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता था। रोबिन सिंह मुंबई इंडियंस के पूर्व असिस्‍टेंट कोच है।

रोबिन सिंह ने अंग्रेजी अखबार द हिंदू को दिए इंटरव्यू में कहा कि अब विश्व कप 2023 के लिए तैयारियों का समय है। भारतीय टीम में बदलाव की जरूरत है। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप से बाहर हुई और वह T-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी हारी। कोचिंग के दौरान रोबिन सिंह ने कम से कम 10 खिताब हासिल किए।

एक मैच के वक्त रोबिन सिंह ने बताया था कि मैच के वक्त खिलाड़ियों को खुद को मानसिक रूप से तैयार करना होता है। खुद को ऐसी परिस्थितियों में ढालना होता है जिसका आपको खिलाड़ी एवं टीम के रूप में सामना करना पड़ सकता है। यह समझना होता है कि एक खिलाड़ी के दिमाग में क्या चल रहा है।

Loading...

अब तक रोबिन सिंह के अलावा टॉम मूडी, महिला जयवर्धने, माइक हेसन भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनने के लिए आवेदन कर चुके हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जुलाई है। कपिल देव, अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच को चुनेंगे।

रोबिन सिंह भारतीय टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज रहे जो दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी कराते थे। उन्होंने 136 वनडे मैचों में 2336 रन बनाए एवं 69 विकेट हासिल किए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.