Loading...

मोटापे से परेशान हो चुका था शख्स, पत्नी ने छोड़ दिया साथ और टूट गई शादी, फिर हुआ कुछ ऐसा

0 350

आज के दौर में हर व्यक्ति खूबसूरत और फिट दिखने के लिए तरह तरह के उपाय करता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जिसकी जिंदगी दो बार बदली की. यह कहानी अमेरिका के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की है जो इतना मोटा हो गया था कि हाथ से मोजे भी नहीं पहन पाता था. मोटापे ने इस युवक की मैरिड लाइफ बर्बाद कर दी क्योंकि इसके मोटे पन से पत्नी ने तलाक दे दिया था. 1 दिन इसने खुद को फ़ीट बनाने का फैसला किया तो 2 साल में इसने यह कर के दिखाया.

मोटापे से जिंदगी बन गई थी नर्क

टेनेसी स्टेट की जॉनसन सिटी के रहने वाले 38 वर्षीय स्टीफन किसी जमाने में एक सुपर पावर लिफ्टर हुआ करते थे. लोग स्टीफन के फिटनेस दाद देते थे. स्टीफन को नाश्ते में सिर्फ फास्ट फूड खाने की आदत थी, जिस कारण इनका वजन लगातार बढ़ता गया. स्टीफन ने बताया कि नाश्ते के अलावा वो लंच और डिनर के लिए मैकडोनाल्ड का इस्तेमाल करते थे. मैकडॉनल्ड में वो पिज़्ज़ा या बिग फैमिली मिल खाते जो एक इंसान के बस की बात नहीं होती है. खाना खाने के बाद स्टीफन को खुद पर बहुत ज्यादा गुस्सा आता और वो सोचते कि अगली बार यह गलती नहीं करूंगा. लेकिन इस पर लगाम कसना उनके लिए मुश्किल हो रहा था.

Loading...

स्टीफन ने बताया कि धीरे-धीरे उनका वजन 184 किलो हो गया था. अब वो एक फिट इंसान से ऐसे मोटे इंसान में बदल गए थे, जिसके लिए चलना भी दूभर था. मोटापे की वजह से ही स्टीफन की पत्नी ने उन्हें तलाक दे दिया. सस्टिफन का मानना है कि उनके लिए रिलेशन बनाना भी मुश्किल हो गया था, जिस कारण वो डिप्रेस में रहने लगे. इस मोटापे का एहसास उन्हें न्यूयार्क में हुआ. एक दिन वो अपनी वाइफ के साथ न्यूयार्क के सेंट्रल पार्क में घूम रहे थे लेकिन कुछ देर घूमने के बाद एक बार बैठने की वजह से वो उठ तक नहीं पाए. उस वक्त वो एक बेसहारा मनुष्य की तरह बन गए थे. इस घटना के बाद उनकी वाइफ नाराज हो गई और उन्होंने स्टीफेन को तलाक देकर छोड़ दिया. मोटापे ने स्टिफन की जिंदगी को नर्क से भी बदतर बना दिया था.

इस तरह वापस बने फिट

इतना सब कुछ हो जाने के बाद स्टिफन ने अपनी जिंदगी बदलने का फैसला किया, जिसके लिए उन्होंने जिम ज्वाइन की. जिम के शुरुआती दिन स्टिफन के लिए बहुत दर्दनाक थे. कुछ दिनों बाद उनके अंदर पुराने वाले पावर लिफ्टर की ताकत जाग चुकी थी. अब वो रोज जिम आने लगे और खाने का रूटीन बना लिया. स्टीफन अब सुबह के बाद शाम को सिर्फ 5:00 से 9:00 बजे के बीच खाना खाते और वह भी घर के हेल्दी फूड. उन्होंने जंक फूड छोड़कर लंच में भी पॉपकॉर्न या लौ फेट आइसक्रीम लेना शुरू कर दिया. अपनी मेहनत के दम पर स्टीफेन ने 2 साल में अपना 84 किलो वजन कम कर लिया. स्टिफन का कहना है कि अब उनका वजन 100 किलो है लेकिन फिर भी वो अभी डेट के लिए तैयार नहीं है. इस घटना के बावजूद स्टिफन का कॉन्फिडेंट कम नहीं हुआ और वो एक आत्मविश्वासि बन्दे है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.