Loading...

दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में शामिल थी ये अभिनेत्री, जीवन के आखिरी दिनों में ऐसी हो गई थी हालात

0 4

लीला नायडू बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री रहीं, जिन्होंने 50 और 60 के दशक में अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाया। हालांकि लीला नायडू को अपने जीवन के अंतिम दिनों में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा।

1954 में लीला नायडू को फेमिना मिस इंडिया चुना गया। इसी दौरान वे वोग मैग्जीन की विश्व की 10 सबसे ज्यादा खूबसूरत महिलाओं में से एक चुनी गई। 1960 में लीला नायडू ने बॉलीवुड में फिल्म अनुराधा से एंट्री ली थी। इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का नेशनल अवार्ड दिया गया।

लीला नायडू के पास इस फिल्म के बाद फिल्मों की कतार लग गई। हालांकि उन्होंने वही फिल्में की जिसके लिए उनका दिल राजी हुआ। लीला नायडू ने अपने फिल्मी करियर में ‘ये रास्ते हैं प्यार के’. ‘उम्मीद, ‘आबरू’, ‘द गुरू जैसी सुपरहिट फिल्में की।

Loading...

1964 में लीला नायडू ने बागी में शानदार अभिनय किया और यह उनकी आखिरी फिल्म थी। 17 साल की उम्र पर ही लीला नायडू की शादी ओबेरॉय होटल के मालिक के बेटे हो गई। हालांकि कुछ ही समय बाद लीला नायडू और उनका तलाक हो गया।

इसके बाद लीला नायडू ने मुंबई के एक कवि से शादी कर ली। लीला नायडू की दूसरी शादी भी ज्यादा दिनों तक नही टिक सकी। कुछ ही समय बाद लीला नायडू और उनके दूसरे पति का तलाक हो गया। इसके चलते लीला नायडू अंदर ही अंदर टूट गई और उन्होंने गुमनामी में जिंदगी बिताने का निर्णय किया। वह घर से नहीं निकलती थी। आर्थराइटिस की बीमारी की वजह से उनको चलने फिरने में काफी समस्या होती थी।

जीवन के अंतिम दिनों में लीला नायडू को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा ।खुद का खर्च निकालने के लिए उन्होंने घर पर किराएदार रखें। 28 जुलाई 2009 को लीला नायडू की मृत्यु इन्फ्लूएंजा की बीमारी से हुई थी। उनके फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.