Loading...

एक एक्सीडेंट से तबाह हो गई थी अमजद खान की जिंदगी, आखिरी वक्त में हो गई थी ऐसी हालत

0 17

फिल्म शोले के गब्बर यानी अमजद खान को तो आप सब जानते होंगे. उन्होंने हिंदी सिनेमा में नेगेटिव किरदारों को जिस तरह से निभाया, शायद ही कोई और निभा पाए. उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई. फिल्मों में उन्होंने दोस्त, भाई, पिता और कई तरह के किरदार अदा किए. अमजद खान का नाम हिंदी सिनेमा के इतिहास में हमेशा के लिए अमर हो गया.

अमजद खान के जीवन में बहुत सी मुश्किलें आई. लेकिन उन्होंने सभी मुश्किलों का डटकर सामना किया. पर उनके जीवन में एक ऐसी घटना घटी जिससे उनकी जिंदगी तबाह हो गई. यह घटना उस समय की है जब अमजद खान फिल्म द ग्रेट गैंबलर में अमिताभ बच्चन के साथ काम कर रहे थे. इस फिल्म की शूटिंग गोवा में होनी थी और अमजद खान फिल्म की शूटिंग के लिए अपने परिवार के साथ गोवा रवाना हुए. लेकिन रास्ते में अमजद खान की गाड़ी का भयानक एक्सीडेंट हुआ, जिससे उनको बहुत चोट आई.

अमजद खान की 13 पसलियां टूट गई. स्टेयरिंग उनके फेफड़ों में घुस गया, जिस वजह से उन्हें लंबे समय तक व्हील चेयर पर रहना पड़ा. उनका ऑपरेशन भी हुआ. इस दौरान अमजद खान और उनके परिवार की मदद अमिताभ बच्चन ने की थी. इसी दौरान अमजद खान का वजन बढ़ना शुरू हो गया. वैसे तो वे अपनी फिटनेस का ख्याल रखते थे. हर रोज एक्सरसाइज करते थे. लेकिन एक्सीडेंट के बाद सब कुछ बदल गया.

Loading...

एक्सीडेंट के बाद की स्थिति का जिक्र उनकी पत्नी शैला खान ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. उन्होंने बताया था कि एक्सीडेंट के बाद सब कुछ रुक गया था. दवाइयों और ना चल-फिर पाने की वजह से उनका वजन तेजी से बढ़ने लगा था. बढ़ते वजन की वजह से उनकी हालत बहुत खराब हो गई, जिस वजह से वह कोमा में चले गए. हालांकि कुछ समय बाद वो कोमा से बाहर आए. लेकिन 27 जुलाई, 1994 को रात को उनका निधन हो गया.

उस दिन शाम 7:00 बजे तक सब कुछ ठीक था. तभी 7:20 के आसपास शादाब दौड़ता हुआ उनके पास आया और बोला कि डैडी का शरीर ठंडा पड़ रहा है, उन्हें बहुत पसीना आ रहा है. जब हम उनके पास गए तो देखा वह बेहोश है और कुछ ही मिनटों में वह इस दुनिया को छोड़ कर चले गए. इस घटना के बाद उनके परिवार वालों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.