Loading...

अपने अंतिम वनडे मैच में 3 विकेट लेकर मलिंगा ने तोड़ा भारतीय टीम के इस खिलाड़ी का बड़ा रिकॉर्ड

0 12

शुक्रवार के दिन बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच कोलंबो के मैदान पर वनडे मैच खेला गया जो लसिथ मलिंगा का आखिरी वनडे मैच था। लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। लसिथ मलिंगा ने अपने आखिरी वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत दिलाई।

यह मुकाबला श्रीलंका 91 रनों से जीत गई। इसी के साथ मलिंगा ने टीम इंडिया के खिलाड़ी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। मलिंगा ने वनडे क्रिकेट में 338 विकेट हासिल किए और उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया।

बांग्लादेश के विरुद्ध तीसरा विकेट हासिल करते ही लसिथ मलिंगा अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में नौवें नंबर पर आ गए। इससे पहले अनिल कुंबले नौवें नंबर पर थे जो अब 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। बता दे कि श्रीलंका की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मलिंगा तीसरे नंबर पर है। मुथैया मुरलीधरन पहले और चमिंडा वास दूसरे नंबर पर है।

बांग्लादेश के विरुद्ध अपने आखिरी वनडे मुकाबले में मलिंगा ने 9.4 ओवरों में 38 रन दिए और 3 विकेट चटकाए। श्रीलंका की जीत में मलिंगा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने तमीम इकबाल, सौम्या सरकार और मुस्तफिजुर रहमान को आउट किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.