Loading...

वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया के प्रदर्शन की समीक्षा नहीं करेगी बीसीसीआई

0 4

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम द्वारा किए गए प्रदर्शन की समीक्षा नहीं की जाएगी. इस बात की जानकारी शुक्रवार को सीओए द्वारा दी गई. सीओए प्रमुख विनोद राय ने शुक्रवार को बताया कि विश्व कप में भारत के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए कोई बैठक नहीं होगी. भारतीय टीम विश्व कप के प्रबल दावेदार के रूप में पहुंची और सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर विश्व कप से बाहर होना पड़ा.

भारतीय टीम 29 जुलाई को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने वाली है. राय से पूछा गया कि समीक्षा बैठक करने का समय कहां है. सहयोगी स्टाफ और मैनेजर की रिपोर्ट से सामान्य फीडबैक का अब तक इंतजार है. सीओए के सदस्य राय, डायना इडुल्जी और रवि थोडगे बैठक के बाद न्यायमित्र से मिलने के लिए रवाना हो गए, जिन्हें देश में क्रिकेट प्रशासन संबंधित मामलों के निपटारे के लिए मध्यस्थ नियुक्त किया गया था.

बीसीसीआई के एक और आला अधिकारी ने बताया कि सीओए राज्य संघ चुनावों को सही समय पर कराने के अलावा न्यायमित्र हितों के टकराव से संबंधित मुद्दों पर उच्चतम न्यायालय को सूचना देगा.

Loading...

कपिल देव को दी थी कोच चुनने की जिम्मेदारी

सीओए द्वारा भारतीय टीम के मुख्य कोच का चयन करने की जिम्मेदारी कपिल देव, भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी और पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़ को दी गई थी. यह तीनों क्रिकेट सलाहकार समिति का हिस्सा है. सीओए के प्रमुख विनोद राय ने कहा- यह समिति कोच की चयन प्रक्रिया के लिए ही नियुक्त की गई है. यह तीनों मिलकर ही भारतीय टीम के कोच का चयन करेंगे. अगस्त में उम्मीदवारों का इंटरव्यू होगा. वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम के कोच का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.