Loading...

बुढ़ापे में भी अपनी आंखों को रखना चाहते हैं जवां तो अपनी डाइट में जरूर शामिल करें ये 5 फूड्स

0 11

आंखों के लिए काफी समय पहले से एक बात कही जाती है कि आंखें हैं। तो व्यक्ति के पास सब कुछ है क्योंकि बिना आंखों के सब कुछ सुना होता है। हालांकि यह कहावत बिल्कुल सही भी हैं। क्योंकि अगर हमारी आंखें सही है। तो भी हम अपनी जिंदगी को और दुनिया को अच्छे से देख सकते हैं। लेकिन क्या आप इस बात को जानते हैं। कि इनके साथ की गई लापरवाही हमें सबसे ज्यादा महंगी पड़ सकती है। जी हां आपको बता दें कि आंखों की सही देखभाल हम सभी के लिए काफी ज्यादा जरूरी है।

हालांकि हम सब हेल्दी फूड्स को भी अपने रूटीन में शामिल करके आंखों की छोटी-मोटी समस्याओं से निजात पा सकते हैं। और अपनी आंखों का अच्छे से ध्यान रख सकते हैं। आपको बता दें कि आंखों को स्वस्थ रखने के लिए आज हम आपको ऐसे 5 फूड्स के बारे में बताएंगे। जो आपकी आंखों को हमेशा सुंदर और जवां बनाए रखेगा।

ड्राई फ्रूट्स का करें सेवन

आपको बता दें कि जाए उसके अंदर ओमेगा 3 फैटी एसिड की मात्रा भरपूर पाई जाती है। और मूंगफली के अंदर भी विटामिन पाया जाता है। जो भी आपकी आंखों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद है।

Loading...

बीज का करें सेवन

हालांकि मार्केट में कई तरह के बीज उपलब्ध होते हैं। लेकिन कई तरह के ऐसे भी होते हैं। जिनका सेवन आपको अपनी आंखों की सेहत को स्वस्थ बनाए रखने के लिए करना चाहिए। आपको बता दें इन बीजों में चिया बीज,अलसी का बीज और भांग के बीच को शामिल किया गया है।

मछली का सेवन

आपको बता दें कि मछली का सेवन करने से आंखों के समस्याओं से निजात पा सकते हैं। यह हमारी आंखों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद भी साबित होता है। क्योंकि मछली के अंदर ओमेगा 3 फैटी एसिड अच्छी मात्रा में पाया जाता है।

विटामिन सी से भरपूर फल

आपको बता दें कि अगर आप अपनी आंखों को स्वस्थ रखना चाहती हैं। और इस दुनिया की खूबसूरती को देखना चाहते हैं। तो आपको अपनी आंखों का अच्छे से देखभाल करनी होगी। इसके लिए आपको विटामिन सी वाले जारी की खट्टे फलों का सेवन करना चाहिए। क्योंकि इनके अंदर विटामिन सी की मात्रा भरपूर होती है। और विटामिन सी के अंदर एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है।

गाजर का सेवन

आप अपनी आंखों को स्वस्थ रखने के लिए गाजर का सेवन या फिर गाजर के जूस का सेवन कर सकते हैं। क्योंकि गाजर के अंदर विटामिन ई और beta-carotene अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं। जो कि आपकी आंखों के लिए काफी ज्यादा सेहतमंद है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.