Loading...

पाकिस्तान से नहीं, बल्कि इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे मोहम्मद आमिर, वीजा के लिए किया आवेदन!

0 6

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 27 साल की उम्र में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया. उनके सन्यासी खबरें सबके लिए चौंकाने वाली थी. आमिर ने उस समय संन्यास लिया, जब वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. खबरों के मुताबिक अब आमिर पाकिस्तान के लिए और क्रिकेट नहीं खेलना चाहते और उन्होंने ब्रिटिश की नागरिकता मांगी है.

पाकिस्तान के अखबार द ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, उन्होंने उस वीजा (जो पत्नी की नागरिकता के आधार पर दी जाती है) के आधार पर दिया जाता है के लिए आवेदन किया है. यह वीजा शुरुआत में 30 माह का होता है. लेकिन अगर वह वीजा धारक सभी मानकों पर खरा उतरता है तो उसे इंग्लैंड की स्थाई नागरिकता और पासपोर्ट भी मिल जाता है. आमिर ने ब्रिटेन में घर खरीदने की तैयारी भी कर ली है. उन्होंने 2016 में ब्रिटिश नागरिक नरगिस के साथ शादी की थी.

ब्रिटेन जेल में काट चुके हैं सजा

Loading...

मोहम्मद आमिर को ब्रिटेन की नागरिकता मिलने में मुश्किल आ सकती है, जिसकी वजह है कि वह ब्रिटेन जेल में सजा काट सकते हैं. उनको स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाया गया था, जिस वजह से उन्हें ब्रिटेन की जेल में सजा काटनी पड़ी. हालांकि इसके बाद वे कई बार ब्रिटेन जा चुके हैं और काउंटी क्रिकेट भी खेल चुके हैं. खबरों के मुताबिक साथी खिलाड़ियों को इस बात की जानकारी है कि आमिर ना तो पाकिस्तान में रहना चाहते हैं और ना ही पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं. वह अपना भविष्य ब्रिटेन में देख रहे हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.