Loading...

अमेरिका ने मोहम्मद शमी को वीजा देने से किया इनकार, BCCI की दखलंदाजी से सुलझा मामला

0 10

भारतीय टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के ऊपर जो पुलिस केस चल रहा है, इसकी वजह से उनकी मुश्किल बढ़ गई और अमेरिका ने उन्हें वीजा देने से भी मना कर दिया. हालांकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी की दखलंदाजी के बाद उन्हें वीजा मिल पाया और वह अमेरिका और उसके बाद वहां से वेस्टइंडीज जा सकेंगे.

मोहम्मद शमी को वेस्टइंडीज के विरुद्ध होने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी. बीसीसीआई की तरफ से भारतीय खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के वीजा आवेदन मुंबई स्थित अमेरिकन वाणिज्यिक दूतावास में दिया गया था.

मोहम्मद शमी को वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. लेकिन वे टेस्ट और वनडे टीम का हिस्सा है तो उन्हें भी अमेरिका होते हुए वेस्टइंडीज जाना है. विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवि शास्त्री के पास पहले से ही अमेरिका का वीजा है. लेकिन बीसीसीआई के अधिकारियों ने उन खिलाड़ियों के लिए पी-1 वीजा का आवेदन कियास जिनके पास अमेरिका का वीजा नहीं था.

अगर आप किसी अंतरराष्ट्रीय खेल टीम के सदस्य हैं तो आपको अमेरिका के लिए शॉर्ट टर्म वीजा मिलता है. भारतीय दल की ओर से जितने भी आवेदन हुए, उसमें शमी को छोड़कर सबको पहली बार में ही वीजा मिल गया. शमी के खिलाफ पुलिस केस दर्ज है, जिस वजह से उन्हें अमेरिका ने वीजा नहीं दिया. बता दें कि शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया है और उनके विरुद्ध मुकदमा चल रहा है. लेकिन जब इस बात की जानकारी बीसीसीआई को मिली तो बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने इस मामले में अतिरिक्त कागजात जमा कराकर शमी को वीजा दिलवाया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.