Loading...

न्यूजीलैंड का ये पूर्व कोच बनना चाहता है भारत का हेड कोच, आईपीएल से भी है इनका कनेक्शन

0 5

न्यूजीलैंड के कोच रहे माइक हेसन भारतीय टीम का हेड कोच बनना चाहते हैं और वह इसके लिए आवेदन भेजने के लिए तैयार हैं। बता दें कि बीसीसीआई ने आवेदन भेजने की अंतिम तारीख 30 जुलाई निर्धारित की है। रवि शास्त्री बिना आवेदन भेजे ही इंटरव्यू में एंट्री ले सकते हैं। बता दे कि माइक हेसन 6 साल तक न्यूजीलैंड के कोच रहे और उन्होंने साल 2018 में इस पद से इस्तीफा दे दिया।

विश्व कप 2015 में माइक हेसन न्यूजीलैंड के कोच थे और न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप 2015 में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। माइक हेसन आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के कोच थे।

भारतीय टीम का हेड कोच बनने के लिए माइक हेसन को वे शर्तें माननी होंगी जो बीसीसीआई ने निर्धारित की है। माइक हेसन के रास्ते में सबसे बड़ी दुविधा आईपीएल जॉब होगी क्योंकि वह आईपीएल की टीम के कोच। हितों के टकराव मामले से बचने के लिए उनको एफिडेविट देना होगा।

गैरी कर्स्टन को महिला कोच के लिए अप्लाई करते वक्त इस दिक्कत का सामना करना पड़ा था। जब गैरी कर्स्टन आरसीबी के कोच थे तब उन्होंने भारतीय महिला टीम के कोच पद के लिए अप्लाई किया था। गैरी कर्स्टन सीएसी की पहली पसंद थे। लेकिन नियमों के मुताबिक उनको पद नहीं मिल पाया।

Loading...

बता दें कि रवि शास्त्री और उनके सहयोगी स्टाफ का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो गया। लेकिन भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है, जिस वजह से उनका कार्यकाल 45 दिन तक बढ़ा दिया गया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.