Loading...

10 साल से घर नहीं गए लसिथ मलिंगा, बूढ़े मां-बाप सिलाई करके करते हैं अपना गुजारा

0 4

श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा आज बांग्लादेश के विरुद्ध अपने करियर का आखिरी वनडे मैच खेलने वाले हैं. लसिथ मलिंगा विश्व के महान खिलाड़ियों में से एक हैं. लेकिन बहुत से लोगों को पता नहीं है कि विश्व का यह महान गेंदबाज 10 सालों से अपने घर नहीं गया है और उनके मां-बाप गरीबी में अपना जीवन बिता रहे हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, मलिंगा का गाले के रथगामा कस्बे में एक मंजिला घर है, जिसके बाहर ना कोई नेमप्लेट है और ना ही दरवाजे पर घंटी है. यह घर बिल्कुल आम गांव वालों के जैसा ही है. इस घर के दरवाजे खुलने पर तेज आवाज करते हैं. लसिथ मलिंगा की मां स्वर्णा हर रोज सिलाई करती हैं. वे पॉलिस्टर के कपड़े सिलने का काम करती हैं. इतना ही नहीं मलिंगा के पिता भी कपड़े की सिलाई का काम करते हैं. यह उनकी जीवन का हिस्सा बन गया है.

इस घर के एक कोने में लसिथ मलिंगा की तस्वीर लगी हुई है, जिसमें वह श्रीलंका की प्रैक्टिस किट पहने हुए नजर आ रहे हैं. मलिंगा की मां ने बताया कि वो किसी दौरे पर गए थे. एक रात मुझे मलिंगा की बहुत याद आई. मैंने पूरे घर में उसकी तलाशी की, लेकिन वह नहीं मिला. फिर एक मैगजीन में मैंने उसकी यह फोटो देखी, जिसे फाड़कर मैंने यहां लगा लिया.

Loading...

10 साल से घर नहीं आए लसिथ मलिंगा

लसिथ मलिंगा की मां ने बताया कि मैंने 4 महीने से मलिंगा को नहीं देखा है. लेकिन मुझे इसकी आदत पड़ गई है. मलिंगा 10 सालों से घर नहीं आया है. शायद वह बहुत ज्यादा व्यस्त रहता है या फिर उन्हें कोलंबो की जिंदगी बहुत पसंद आ गई है. हम तो यही चाहते हैं कि वह जहां रहे, खुश रहे. मैं एक बार कोलंबो गई थी, जहां मेरा तीसरा बेटा भी रहता है. लेकिन हम यहां खुश है. मुझे कोलंबो की भीड़भाड़ अच्छी नहीं लगती. बता दें कि लसिथ मलिंगा विश्व कप के दौरान अपनी सास के निधन होने के चलते बीच में ही स्वदेश लौट गए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.