Loading...

इसे कहा जाता है दुनिया का सबसे डरावना जंगल, यहां रहस्यमयी तरीके से गायब हो जाते हैं लोग

0 188

दुनिया में कई ऐसी डरावनी और रहस्यमयी जगह है जहां कोई जाना नहीं चाहता. ऐसी ही एक जगह रोमानिया के ट्रांसल्वेनिया प्रांत में भी है, जहां कई रहस्यमई घटनाएं घटी हैं, जिसकी वजह से लोग वहां जाने के नाम से ही डर जाते हैं. यह होया बस्यू है, जिसे दुनिया के सबसे डरावने जंगल के नाम से भी जाना जाता है.

यहां कई ऐसी रहस्यमई घटनाएं हुई है, जिस वजह से इसका नाम रोमानिया या ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल हो गया है. इस जंगल के पेड़ मुड़े हुए और टेढ़े-मेढ़े नजर आते हैं, जो दिन के उजाले में भी देखने में बहुत डरावने लगते हैं. इस जगह को लोग यूएफओ (उड़नतस्तरी) और भूत-प्रेतों से जोड़कर देखते हैं. इसके अलावा यह भी बताया जाता है कि इस जंगल से कई लोग रहस्यमयी तरीके से गायब हो गए हैं.

यह डरावना और रहस्यमई जंगल क्लुज काउंटी में स्थित है, जो क्लुज-नेपोका शहर के पश्चिम में है. यह जंगल 700 एकड़ में फैला हुआ है और ऐसा कहा जाता है कि यहां से सैकड़ों लोग गायब हो चुके हैं. इस जंगल के बारे में जानने में लोगों की दिलचस्पी तब बढ़ी थी, जब इस जंगल से एक चरवाहा गायब हो गया था. सदियों पुरानी किवदंती के अनुसार, वह आदमी जंगल में जाते ही रहस्यमयी ढंग से गायब हो गया. सबसे बड़ी बात तो यह है कि वह इस जंगल में 200 भेड़ों के साथ गया था.

Loading...

कुछ साल पहले एक सैन्य तकनीशियन ने इस जंगल में एक उड़नतश्तरी देखने का दावा भी किया था. इतना ही नहीं 1968 में एमिल बरनिया नाम के एक व्यक्ति ने यह दावा किया था कि उसने यहां आसमान में एक अलौकिक शरीर को देखा था. यहां घूमने वाले कुछ पर्यटकों ने भी इस तरह की घटनाओं के बारे में जिक्र किया. ऐसा कहा जाता है कि कुछ लोग यहां घूमने आए थे, लेकिन वह कुछ ही समय में गायब हो गए और फिर बाद में वापस आ गए.

लोगों का कहना है कि यहां रहस्यमयी शक्तियों का वास है. लोगों को यहां अजीबो-गरीब आवाजें भी सुनने को मिलती है. इसी वजह से लोग इस जंगल में जाना भी नहीं चाहते हैं. किवदंती के अनुसार, 1870 में इस जंगल में एक किसान की बेटी घुस गई थी, जो गायब हो गई. सबसे हैरानी की बात तो यह है कि वह लड़की ठीक 5 साल बाद जंगल से वापस लौट आई. लेकिन उसकी याददाश्त पूरी तरह से जा चुकी थी. हालांकि जंगल से वापस आने के कुछ समय बाद ही वह मर गई.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.