Loading...

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 में भी सिक्सर किंग है रोहित शर्मा, विराट का स्थान देखकर होगी हैरानी

0 5

भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में वेस्टइंडीज दौरे पर सीरीज की शुरुआत टी-20 मैच के साथ करेगी. भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ सबसे पहले 3 टी-20 मैच खेलेगी. वैसे तो टी-20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज का कोई सानी नहीं है, लेकिन भारतीय टीम में भी एक से बढ़कर एक धुरंधर मौजूद है. दोनों टीमें अब तक 11 टी-20 मैच खेल चुकी है. इन मैचों में भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रोहित शर्मा पहले नंबर पर है. जबकि विराट कोहली इस मामले में बहुत नीचे हैं. खास बात तो यह है कि वेस्टइंडीज के विरुद्ध छक्का लगाने के मामले में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक विराट कोहली से आगे हैं.

रोहित ने वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध टी-20 में लगाए सबसे ज्यादा छक्के

रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 में वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध अब तक कुल 10 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 19 छक्के लगाए हैं. जबकि इस मामले में दूसरे नंबर पर लोकेश राहुल है, जिन्होंने 5 मैचों में 6 छक्के लगाए हैं. वहीं इस लिस्ट में विराट कोहली सातवें नंबर पर हैं, जिन्होंने 6 मैचों में 3 छक्के लगाए हैं.

वेस्टइंडीज के के विरुद्ध टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप सात भारतीय

Loading...

रोहित शर्मा- 10 मैच- 19 छक्के

लोकेश राहुल- 5 मैच- 6 छक्के

यूसुफ पठान- 3 मैच -5 छक्के

दिनेश कार्तिक- 4 मैच -4 छक्के

रिषभ पंच- 4 मैच -4 छक्के

महेंद्र सिंह धोनी- 7 मैच -4 छक्के

विराट कोहली- 6 मैच -3 छक्के

रोहित के नाम पर सबसे ज्यादा रन

वेस्टइंडीज के के विरुद्ध टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा है, जिन्होंने 10 मैचों में कुल 334 रन लगाएं बनाए हैं. इसमें उनका एक शतक भी शामिल है. इस मामले में दूसरे नंबर पर विराट कोहली है, जिन्होंने 6 मैचों में 212 रन बनाए हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 89 रन का है. रोहित के अलावा वेस्टइंडीज के विरुद्ध लोकेश राहुल भी टी-20 में शतक लगा चुके हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.