Loading...

वास्तु टिप्स: जानिए कैसे घर में लगे हुए आइनों से बनता और बिगड़ता है आपका भाग्य

0 18

हम सभी को अपने अपने घरों में आईने रखने का शौक होता हैं। लेकिन आपको बता दें आईने को गलत दिशा में लगाने से बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए आप सभी को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि आईना किस दिशा में लगाना चाहिए। जिससे आपके परिवार में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

आपको बता दें घर में कभी नहीं टुटा हुआ आइना नहीं रखना चाहिए। क्योंकि घर में टुटा हुआ आइना रखना शुभ नहीं होता हैं।

आपको बता दें कि भूलकर भी घर के मुख्य द्वार से प्रवेश करते ही सामने वाली दीवार पर बड़ा शीशा नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से घर में नेगेटिव ऊर्जा आती हैं। इस वास्तुदोष के कारण घर के सदस्यों के बीच कलह बनी रहती है। और यह घर के रहने वाले लोगों के लिए भी अच्छा नहीं हैं।

Loading...

आपको बता दें उत्तर-पश्चिम दिशा में लगा आईना लगाने से दुश्मनी, मुकदमेबाजी आदि उत्पन होते हैं। वहीँ आपको बता दें कि दक्षिण – पश्चिम दिशा में लगा आईना वास्तुदोष के साथ -साथ ज्यादा खर्चा भी कराता हैं। आपको बता दें कि दक्षिण पूर्व में लगा शीशा आपसी लड़ाई और पश्चिम में लगा आइना आलस्य और कर्तव्यों से विमुख करता है।

आपको कभी भी बेडरूम में शीशा नहीं लगाना चाहिए। रात को सोते समय दर्पण में पलंग दिखाई दे तो वह शादी शुदा जीवन के लिए भी अच्छा नहीं होता हैं।


ऐसा करने से कपल्स बीच में भी मनमुटाव होता हैं। यदि बहुत जरूरी हो या मजबूरी हो तो उसे उस जगह लगाएं जहां से बेड पर सोते समय आपका प्रतिबिम्ब न दिखाई दे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.