Loading...

रेलवे की एक और नई सर्विस, अब स्टेशन पर सिर्फ 5 मिनट में मिल जाएगा गरम-गरम पिज़्ज़ा

0 11

अगर भी रेलवे में सफर करते हैं तो आपको बता दें कि भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी लाया है. जी हां, दरअसल दिन प्रतिदिन बढ़ती टेक्नोलॉजी के ट्रेंड को देखते हुए IRCTC ने स्टेशन पर एक खास तरह की वेडिंग मशीन की सुविधा पेश की है.

आपको बता दें कि इस वेडिंग मशीन से यात्री 5 मिनट में पिज़्ज़ा ले सकंगे. दरअसल IRCTC ने ट्वीट कर बताया कि कई स्टेशन पर Pizza की ऑटोमैटिक वेंडिग मशीन लगाई है. मालूम हो कि ये मशीन पिज़्ज़ा का बेस बनाकर टॉपिंग लगाकर बेक करने में सक्षम है. बता दें कि वेडिंग मशीन से लोगों का काम आसान हो जाता है. दरअसल टेक्नोलॉजी के ज़रिए एक मशीन इंसानों की तरह आपका सारा काम कर देती है.

आपको बता दें कि IRCTC ने इस ट्वीट में मुंबई सेंट्रल का ज़िक्र किया है, जहां ये मशीन लगा दी गई है. मालूम हो कि अब यात्री स्टेशन पर गरम-गरम पिज़्जा का लुत्फ उठा सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि IRCTC ने वीडियो के ज़रिए वेंडिग मशीन इस्तेमाल करने का प्रोसेस भी बताया है. बता दें कि पिज़्ज़ा लेने के लिए सबसे पहले मशीन में पैसे डालने होंगे.

Loading...

अब इसके बाद अपना पसंदीदा पिज़्जा सेलेक्ट करते ही 5 मिनट में Pizza मिल जाएगा. मालूम हो कि दी गई जानकारी के मुताबिक मुंबई इंडिया का पहला ऐसा रेलवे स्टेशन है, जिसपर पिज़्ज़ा वेडिंग मशीन इंस्टॉल की गई है.

चलती ट्रेन में भी यात्री मंगा सकते हैं खाना

आपको बता दें कि IRCTC ऑनलाइन खाना आर्डर करने की सुविधा भी देती है. हालांकि, अब आप चलती ट्रेन में भी ऑनलाइन खाना आर्डर कर सकते हैं लेकिन यह कैसे होगा इस बारे में आपको शायद ही पता हो. दरअसल आज हम आपको इसकी पूरी जानकारी देंगे.

दरअसल अगर आप चलती ट्रेन में ऑनलाइन खाना आर्डर करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले ecatering.irctc.co.in वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद आपको अपना 10 अंको वाला PNR नंबर दर्ज करना होगा.

मालूम हो कि PNR नंबर दर्ज करते ही आपके सामने List A Station आ जाएगा. दरअसल अब आपको जिस स्टेशन पर खाना आर्डर करना है वहां की टाइमिंग और उस स्टेशन को सेलेक्ट कर लें. बता दें कि अब आपके सामने उस दूकान का नाम आ जाएगा जहां से आप खाना आर्डर करना चाहते हैं.

दरअसल अगर साधारण शब्दों में कहें तो आपके सामने Relfood, Rail Restro, या Dominos Pizza जैसे दूकान का नाम आ जाएगा. इसके बाद अब आपको Food Select ऑप्शन पर जाकर Place Order कर देना है और अगले स्टेशन पर आपको आपना पसंदीदा खाना मिल जाएगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.