Loading...

ये है भारत की सबसे रहस्यमयी झील, यहां जो कोई भी गया वो फिर कभी वापस लौटकर नहीं आया

0 101

भारत और म्यांमार की सीमा के पास एक झील है, जिसका नाम लेक ऑफ नो रिटर्न है. यह झील रहस्यमयी घटनाओं की वजह से दुनिया भर में मशहूर है. ऐसा कहा जाता है कि जो भी इस झील के पास गया, वह कभी लौट कर नहीं आया. यह झील अरुणाचल प्रदेश में स्थित है.

ऐसा बताया जाता है कि जब द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अमेरिकी विमान के पायलटों ने इसे समतल जमीन समझकर आपातकालीन लैंडिंग करवाई थी तो वह जहाज पायलटों सहित रहस्यमई तरीके से गायब हो गया था, जो आज तक नहीं मिला. इसके बाद यहां अमेरिकी सैनिकों को झील और गायब होने वाले जहाज और पायलटों का पता लगाने के लिए भेजा गया, लेकिन वह अमेरिकी सैनिक कभी भी वापस लौट कर नहीं आ पाए.

इस झील से जुड़ी एक और कहानी है कि जब द्वितीय विश्व युद्ध के बाद जापानी सैनिक वापस लौट रहे थे तो वो रास्ता भटक गए. रास्ता भटकने के बाद वे इस झील के पास पहुंचे, जहां मौजूद रेत में वह धस गए और हमेशा के लिए गायब हो गए. यहां लोग घूमने के लिए आते रहते हैं. लेकिन कोई भी इस झील के अंदर नहीं जाता. इस झील के रहस्य का पता लगाने के लिए काफी कोशिशें की गई. लेकिन अभी तक कोई भी झील के रहस्य का पता लगाने में कामयाब नहीं हो पाया है.

Loading...

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.