Loading...

कम कीमत में खरीदना चाहते हैं बेहतरीन फीचर्स वाले स्मार्टफोन तो जरूर देखें ये लिस्ट, कीमत 6 हजार से भी कम

0 11

अगर आप भी उनमें से जो किसी न फोन की तलाश में हैं लेकिन बजट के कारण सस्ता स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं तो बता दें कि इस समस्या का हल हम आपके लिए लेकर आएं हैं वो भी कुछ ऐसे ऑप्शंस के साथ जो कम दाम में प्रीमियम फीचर्स का एहसास कराएंगे. चलिए नजर डालते हैं 6 हज़ार से कम के स्मार्टफोन्स की इस लिस्ट पर..

Redmi Go

शियोमी एक ऐसी कंपनी है जिसने भारत के स्मार्टफोन बाजार को पूरी तरीके बदल के रकह दिया अपने किफायती स्मार्टफोन की बाढ़ लाकर. इसलिए इस लिस्ट की शुरुआत इसी कंपनी के एक कमाल के स्मार्टफोन रेडमी गो से करते हैं जिसको कंपनी ने इसी साल मार्च में लॉन्च किया था.

आपको बता दें कि इसमें 5 इंच की HD डिस्प्ले दी गई है. साथ ही इस फोन में 1.4GHz का Qualcomm Snapdragon 425 प्रॉसेसर दिया गया है जो क्वॉड कोर है. मेमोरी की बात करें तो इस फोन में 1GB RAM और 8GB इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. वहीं यह स्मार्टफोन Android 8.1 Oreo Go Edition पर काम करता है.

Loading...

दरअसल आपको बता दें कि इस फोन में आपको कुछ ऐसे ऐप्स मिलेंगे, जिन्हें आप स्लो इंटरनेट पर चला सकेंगे. फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000mAh की बैटरी है. आपको बता दें कि भारत में इस फोन की कीमत 4,499 रुपये है.

Samsung Galaxy A2 Core

कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपने Galaxy A2 Core स्मार्टफोन को इसी साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था. जी हां, दरअसल सैमसंग Galaxy A2 Core में 5 इंच का LCD डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 960 x 540 पिक्सल है.

बात अगर इसके प्रोसेसर की करें तो सैमसंग Galaxy A2 Core में ऑक्टा-कोर सैमसंग Exynos 7870 प्रोसेसर दिया गया है. मालूम हो कि सैमसंग Galaxy A2 Core में Android Pie ऑपरेटिंग सिस्टम है. आप इसे 5,990 रुपये में खरीद सकते हैं.

Realme C2

रियलमी ने भी किफायती स्मार्टफोन लाकर भारत के बाजार में अपनी पकड़ बना ली है. इसी कंपनी का एक फोन है C2 जिसकी शुरुआती कीमत भारत में 5,999 रुपये है. बता दें कि इस फोन में 12nm प्रोसेस पर बना 8-कोर Helio P22 प्रोसेसर दिया गया है.

पावर की बात की जाए तो इसके लिए फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है. वहीं अगर कैमरे की बात करें तो रियलमी C2 के रियर में 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के दो कैमरे मिलते हैं.

Redmi 7A

Xiaomi का एक और स्मार्टफोन इस लिस्ट में आपके काम आ सकता है. जी हां, दरअसल कंपनी ने इस फोन को इसी महीने जुलाई में लॉन्च किया है. बता दें कि इसका नाम रेडमी 7A है और इस फोन में 5.45 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है.

कैमरे की बात करें तो इस फोन में 12 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा दिया गया है और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सेल का कैमरा है. इसके अलावा पावर के लिए फोन में 4,000mAh बैटरी दी गई है. इस स्मार्टफोन की कीमत 5,999 रुपये है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.