Loading...

इस घर को कहा जाता है दुनिया का सबसे सुरक्षित घर, परमाणु बम का भी नहीं होता इस पर कोई असर

0 147

हर कोई अपने घर को बनवाते वक्त सुरक्षा प्रणाली के बारे में सबसे ज्यादा सोचता है। यदि हमारा घर सुरक्षित होगा तो किसी तरह का खतरा नहीं होगा। इस पोस्ट में हम बात करने जा रहे हैं विश्व के सबसे सुरक्षित घर के बारे में। बताया जाता है कि इस घर पर परमाणु बम का कोई भी प्रभाव नहीं पड़ता।

पोलैंड की राजधानी वारसॉ के निवासी एक युवक ने कुछ ऐसा घर बनवाने का विचार किया जो बहुत ही सुरक्षित हो। इस कारण उसने पोलैंड की जानी-मानी आर्किटेक्चर फर्म केडब्ल्यूके प्रोम्स से कांटेक्ट किया और बताया कि मुझे सबसे अधिक सुरक्षा वाला घर चाहिए । कंपनी ने इसके बाद जिस तरह के घर का निर्माण किया उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

यह केडब्ल्यूके प्रोम्स के लिए एक चुनौती थी। अपने क्लाइंट को केडब्ल्यूके प्रोम्स ने उसकी इच्छा से कई गुना अधिक सुरक्षित घर बना कर दिया। खबरों के मुताबिक इस घर को दुनिया के सबसे सुरक्षित घर का अवार्ड दिया गया है।

Loading...

बता दें कि इस घर की सबसे बड़ी बात यह है कि एक बटन को प्रेस करते ही घर के चारों ओर ऊपर-नीचे, आगे-पीछे कंक्रीट की दीवारें खड़ी हो जाती है और घर बंद किले की तरह नजर आता है।

यदि यह घर एक बार बंद हो जाता है तो इसमें कोई भी नहीं घुस सकता। हालांकि घर में घुसने के लिए दूसरी मंजिल पर बने पुल का प्रयोग किया जा सकता है। लेकिन इसके लिए मकान मालिक की अनुमति जरूरी है।

यह घर अंदर से बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है। इतना ही नहीं घर के बाहर एक स्वीमिंग पूल भी बनाया गया है। लेकिन उसको इस तरह से कवर नहीं किया गया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.