Loading...

LIC की ये पॉलिसी है बड़े कमाल की, रोजाना सिर्फ 9 रुपए खर्च करने पर मिलेंगे 4.56 लाख रुपए

0 31

यूं तो देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी LIC की कई सारी स्कीम ऐसी हैं जो हर वर्ग के लिए किसी न किसी वजह से बेहद खास है. बता दें कि इन्हीं में से एक स्कीम न्यू जीवन आनंद पॉलिसी नाम की. दरअसल एक्सपर्ट्स के अनुसार इसमें पॉलिसीधारक को डबल फायदा मिलता है.

मालूम हो कि एक तो इनमें पैसा लगाने पर इनकम टैक्‍स बचता है और दूसरा फायदा पॉलिसी रिस्क कवर जीवनभर रहता है. बता दें कि अगर पॉलिसी धारक की मृत्यु, पॉलिसी अवधि खत्म होने के बाद होती है, तो भी उसे मृत्यु लाभ का भुगतान किया जाता है.

इस तरह मिलेंगे पॉलिसी पर दो फायदे

अब उदाहरण के लिए आप मान लिजिए कि कोई पॉलिसी धारक 18 साल की उम्र में इस पॉलिसी से जुड़ते हैं और 1 लाख सम एश्योर्ड के लिए 35 साल का प्लान लेते हैं. तो ऐसे में उनका सालाना प्रीमियम 1,07,645 रुपये होगा. बता दें कि उन्हें यह रकम 35 किश्तों में जमा करनी होगी. वहीं मैच्योरिटी पर पॉलिसी धारक को 4.56 लाख रुपये मिलेंगे.

Loading...

जानिए न्यू जीवन आनंद पॉलिसी की 7 बेहद खास बातें जोकि इस प्रकार हैं:

(1) जानिए कौन ले सकता है ये पॉलिसी

आपको बता दें कि न्यू जीवन आनंद पॉलिसी को 18 से 50 साल की उम्र तक के लोग ले सकते हैं. दरअसल इस पॉलिसी के लिए कम से कम उम्र 18 साल रखी गई है.

(2) मिनिमम सम एश्योर्ड

मालूम हो कि इस पॉलिसी के तहत कम से कम 1 लाख रुपये का सम एश्योर्ड लेना जरूरी है और खास बात यह है कि इसकी अधिकतम सीमा नहीं है. जी हां, दरअसल आप जितना मर्जी सम एश्योर्ड चाहें, उतना ले सकते हैं.

(3) पॉलिसी की अवधि

यहां आपको बता दें कि इस पॉलिसी की अवधि 15 से 35 साल है. दरअसल न्यू जीवन आनंद पॉलिसी को आप ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं.

(4) प्रीमियम का भुगतान

मालूम हो कि इस पॉलिसी के लिए सालाना, छमाही, तिमाही और मासिक आधार पर प्रीमियम का भुगतान किया जा सकता है. दरअसल इसकी सबसे खास बात यह है कि इस पॉलिसी को खरीदने के 3 साल बाद आप अपनी पॉलिसी से कर्ज ले सकते हैं.

(5) मैच्योरिटी पर मिलेगा इतना लाभ

आपको बता दें कि सम एश्योर्ड के साथ सिंपल रिवर्सनरी बोनस और फाइनल एडिशनल बोनस भी मिलता है.

(6) पॉलिसी के बीच मृत्यू हो गई तो

मालूम हो कि अगर भगवान न करे लेकिन पॉलिसी धारक की मौत हो जाती है तो नॉमिनी को जो बीमा राशि दी जाएगी वो बीमा राशि का 125% होगा. यही नहीं, इसके साथ बोनस और अंतिम बोनस भी मिलता है.

(7) टैक्स में भी मिलता है फायदा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इनकम टैक्स नियम की धारा 80C के तहत प्रीमियम भुगतान करने पर टैक्स बेनेफिट भी आपको काफी मिलता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.