Loading...

BCCI ने खड़े किए सरकार की नीति पर सवाल, कहा- पाकिस्तान में जब हम टेनिस खेल सकते हैं तो क्रिकेट क्यों नहीं

0 4

हमारा पड़ोसी देश आतंकवाद फैला रहा है जिस वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच के रिश्ते सही नहीं है. यही वजह है कि भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे देश के दौरे पर नहीं जाती हैं. लेकिन हाल ही में भारतीय टेनिस टीम के पाकिस्तान के प्रस्तावित दौरे को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

बता दें कि भारत की टेनिस टीम को 14-15 सितंबर को पाकिस्तान के इस्लामाबाद में ग्रुप-1 एशियाई ओसियाना क्षेत्रीय मैच में पाकिस्तान से भिड़ना है, जिसकी तैयारियां भी चल रही है. सबको उम्मीद है कि इस मैच के लिए भारत सरकार से अनुमति मिल जाएगी. लेकिन अब इस प्रस्तावित दौरे को लेकर बीसीसीआई ने सवाल खड़े किए हैं.

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी के मुताबिक कि क्या भारत सरकार अपनी रणनीति बदल चुकी है. पाकिस्तान से विश्व कप में मैच खेलने की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम और बीसीसीआई को आलोचना हुई थी. ऐसे में भारत की टेनिस टीम कैसे पाकिस्तान दौरे पर जा सकती है. जब हमें एक-दूसरे के देश में सीरीज खेलने की इजाजत नहीं है तो टेनिस में दोनों टीमें कैसे खेल सकती है. अगर सरकार अपनी रणनीति में परिवर्तन कर रही है तो बीसीसीआई को भी इस बारे में सोचना चाहिए.

बोर्ड के पदाधिकारी के मुताबिक, अब पाकिस्तान और भारत की टीमें केवल विश्व कप, टी-20 विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी और एशिया कप में ही एक-दूसरे के विरुद्ध खेलती है. सरकार से अनुमति न मिलने की वजह से दोनों टीमें एक-दूसरे के दौरे पर भी नहीं जाती. भारतीय टीम आखिरी बार 2005-06 में पाकिस्तान दौरे पर गई थी.

Loading...

बीसीसीआई के पदाधिकारी के मुताबिक, हम अभी तक वही कर रहे हैं जो हमें सरकार ने कहा है. लेकिन सभी खेलों के लिए एक जैसा ही नियम होना चाहिए, क्योंकि हर जगह राष्ट्रीय टीम ही भाग ले रही है. 2 राष्ट्रीय टीमों के लिए अगर नियम अलग-अलग होते हैं तो इससे सवाल खड़े होते हैं. पाकिस्तान की टीम अन्य देशों के साथ दुबई में द्विपक्षीय सीरीज खेलती है. लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती. भारत और पाकिस्तान का आखिरी मुकाबला विश्व कप 2019 में 16 जून को हुआ था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.