Loading...

एक ही टीम की ओर से इंटरनेशनल मैच में खेलते हुए नजर आएंगे विराट कोहली और मोहम्मद आमिर

0 3

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध अच्छे नहीं है. इसी वजह से दोनों टीमें लगभग 10 सालों से कोई द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली है. लेकिन इसके बावजूद जल्द ही भारतीय टीम के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली और पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर एक साथ एक ही टीम में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. इतना ही नहीं बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा भी विराट और मोहम्मद आमिर की टीम में खेलते हुए दिख सकते हैं.

आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है. दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अगले साल बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीब उर रहमान की जन्म शताब्दी के मौके पर जश्न के उपलक्ष में दो टी-20 मैच आयोजित कराने का मन बना चुका है. यह दो टी-20 मैच अगले साल मार्च में एशिया 11 और वर्ल्ड 11 के बीच खेले जाएंगे. इन मैचों में एशियाई 11 में विराट कोहली, मोहम्मद आमिर, शाकिब अल हसन और लसिथ मलिंगा जैसे कई एशियाई T-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी एक साथ खेलते हुए दिख सकते हैं.

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने बताया कि दोनों टीमों में विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हिस्सा ले. ऐसा संभव हो सकता है, क्योंकि जब यह मैच आयोजित होंगे तो समय केवल दो ही टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रही होंगी. इतना ही नहीं उन दोनों टीमों के T-20 मैच नहीं होंगे. इस तरह बेहतरीन टी-20 खिलाड़ियों की उपलब्धता में कोई परेशानी नहीं होगी.

बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीब का जन्म 17 मार्च, 1920 को हुआ था. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने योजना बनाई है कि अगले साल 18 से 21 मार्च के बीच 2 टी-20 मैच मीरपुर में संपन्न कराए जाएं. आईसीसी ने इन मैचों को अंतरराष्ट्रीय मैचों का दर्जा प्रदान करने की अनुमति दे दी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.