Loading...

हर मैच के लिए BCCI को इतने करोड़ देती थी Oppo, लगा घाटे का सौदा तो खींच लिए हाथ

0 5

अब भारतीय टीम की जर्सी से जल्द ही Oppo का लोगो हट जाएगा. Oppo की जगह भारतीय टीम की जर्सी पर एक भारतीय कंपनी का नाम लिखा हुआ दिखाई देगा. जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा हो जाएगी. Oppo ने घाटे से बचने के लिए भारतीय टीम के टाइटल स्पॉन्सर राइट्स भारतीय कंपनी को बेच दिए हैं. अब भारतीय टीम की जर्सी पर बेंगलुरु बेस्ड एजुकेशनल टेक्नोलॉजी वाली कंपनी बायजू (Byju’s) नजर आएगी.

बता दें कि Oppo हर मैच के लिए बीसीसीआई को मोटी रकम देती थी. लेकिन Oppo को यह सौदा घाटे का लगा, जिस वजह से उसने भारतीय टीम की स्पॉन्सरशिप से अपने हाथ पीछे खींच लिए. Oppo ने मार्च, 2017 में वीवो से ज्यादा बोली लगाकर 1079 करोड़ में 5 साल के लिए भारतीय टीम के मैन स्पॉन्सर के राइट्स खरीदे थे. लेकिन अब Oppo ने इस करार को खत्म करके यह अधिकार बायजू (Byju’s) को दे दिया है, जिसकी सीमा 31 मार्च 2022 है.

लेकिन क्या आपको पता है कि Oppo हर मैच के लिए बीसीसीआई को कितने करोड़ देती थी. अगर आप नहीं जानते तो बता दे कि Oppo एक मैच के लिए बीसीसीआई को 4.61 करोड़ देती थी. जबकि आईसीसी या एशियाई मैचों के लिए बीसीसीआई को ओप्पो की तरफ से 1.56 करोड़ रुपए दिए जाते थे. लेकिन अब यह रकम बायजू (Byju’s) की तरफ से दी जाएगी. ओप्पो से पहले भारतीय टीम की टाइटल स्पॉन्सर स्टार इंडिया थी, जो द्विपक्षीय सीरीज के एक मैच के लिए बीसीसीआई को 1.92 करोड़, जबकि आईसीसी मैच के लिए 61 लाख रुपये देती थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.