Loading...

टीम इंडिया की जर्सी पर अब चीन नहीं बल्कि नजर आएगा इस भारतीय कंपनी का नाम

0 4

विश्व कप में इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए मैच में भारतीय टीम की जर्सी का रंग बदल दिया गया था. लेकिन अब भारतीय टीम की जर्सी में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. जर्सी तो नीली ही रहेगी. लेकिन इस जर्सी पर चीनी कंपनी नहीं, अब भारतीय कंपनी का नाम दिखेगा. पिछले 2 साल से भारतीय जर्सी पर चीन की कंपनी oppo का नाम दिख रहा था. लेकिन अब वह भारतीय कंपनी बायजू का नाम इस जर्सी पर नजर आएगा.

Oppo बाहर

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारतीय टीम की जर्सी से Oppo हट जाएगा. Oppo ने 2017 में 1079 करोड़ में यह राइट्स 5 साल के लिए खरीदे थे. लेकिन कंपनी ने ढाई साल बाद इसे छोड़ने का फैसला किया. खबरों के मुताबिक, बीसीसीआई इसके लिए नए सिरे से कोई नीलामी नहीं करने वाली है. ओपो ने खुद ये राइ्ट्स बायजू को दे दिए हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि ओप्पो को यह लग रहा है उसने इसके लिए ज्यादा पैसे खर्च कर दिए.

हर मैच के लिए 4.6 करोड़ रुपए

Loading...

बीसीसीआई को इससे कोई घाटा नहीं होगा. बीसीसीआई बाकी बचे हुए पैसे अब BYJU’S से लेगी. बीसीसीआई को Oppo से हर मैच के लिए 4.6 करोड़ मिलते थे, जबकि आईसीसी और एशिया कप के मैचों के लिए हर मैच के हिसाब से बीसीसीआई को 1.92 करोड़ रुपए मिलते थे. यानी अब ये पैसे बायजू को देने होंगे.

ऑनलाइन कोचिंग कंपनी

BYJU’S कंपनी रविचंद्रन ने खड़ी की है, जिसका टर्नओवर 26,000 करोड़ का है. इसी साल इस कंपनी ने अमेरिका की कंपनी OSMO को खरीदा. इस कंपनी की सालाना कमाई 260 करोड़ रुपए हो चुकी है, जिसके ब्रैंड एम्बेसडर बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान है. कंपनी ने अगले 3 साल में अपने अपने रेवेन्यू का लक्ष्‍य 260 करोड़ से बढ़ाकर 3250 करोड़ करने का रखा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.