Loading...

तो क्या खत्म होने वाला है इस बल्लेबाज का करियर? नहीं मिली वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे व टी-20 टीम में जगह

0 3

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम ने अजिंक्य रहाणे को जगह मिली और वे टेस्ट टीम के उपकप्तान भी बनाए गए हैं. लेकिन एक बार फिर से वनडे और टी-20 में अजिंक्य रहाणे को नजरअंदाज कर दिया गया. अजिंक्य रहाणे वनडे में मध्यक्रम या जरूरत पड़ने पर ओपनर की भूमिका निभा सकते हैं. लेकिन उनको बार-बार नजरअंदाज किया जा रहा है.

अजिंक्य रहाणे पिछले 17 महीने से वनडे टीम में शामिल नहीं हुए हैं. इस दौरान भारतीय टीम ने कई देशों के विरुद्ध सीरीज खेली. अब सवाल ये उठता है कि क्या अजिंक्य रहाणे का वनडे और T-20 करियर खत्म हो गया है. क्या अब वह केवल टेस्ट बल्लेबाज ही बनकर रह गए हैं.

तो क्या खत्म हो गया है रहाणे का वनडे और T-20 करियर

अजिंक्य रहाणे कभी भारतीय टीम के मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज हुआ करते थे. लेकिन पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म के चलते उन्हें ओपनर के तौर पर आजमाया गया. लेकिन धीरे-धीरे अन्य बल्लेबाजों ने ओपनिंग स्लॉट और मध्यक्रम में अपनी छवि अच्छी बना ली, जिसके बाद रहाणे टीम से बाहर हो गए और जब भी उनको मौका मिला तो वे खुद को साबित नहीं कर पाए.

Loading...

अजिंक्य रहाणे ने आखिरी वनडे में 16 फरवरी, 2018 को साउथ अफ्रीका के विरुद्ध खेला था. जबकि उन्होंने आखिरी टी-20 मैच 28 अगस्त, 2016 को खेला था. अब यह उम्मीद भी बहुत कम है कि रहाणे को टी-20 और वनडे टीम में जगह मिले.

अजिंक्य रहाणे का वनडे और T-20 करियर

रहाणे ने भारत के लिए अब तक 90 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने तीन शतकों की मदद से 2962 रन बनाए हैं. जबकि 20 टी-20 मैचों में उन्होंने 375 रन बनाए हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 61 रन का है.

गांगुली उतरे रहाणे के पक्ष में

अजिंक्य रहाणे को वनडे और T-20 टीम में जगह ना मिलने को लेकर सौरव गांगुली ने सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि अजिंक्य रहाणे को वनडे टीम में जगह क्यों नहीं दी गई, यह जानकर मुझे हैरानी हुई.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.