Loading...

विराट कोहली की वजह से रवि शास्त्री ही बने रहेंगे टीम इंडिया के कोच

0 10

विश्व कप खत्म होते ही प्रशासकों की समिति ने भारतीय टीम के हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ की नियुक्तियों के लिए आवेदन जारी किए. लेकिन हाल ही में ऐसी खबर मिली है कि भारतीय टीम का कोच नहीं बदला बदलने वाला है. बीसीसीआई के मुताबिक रवि शास्त्री को भारतीय टीम के कोच पद से हटाना खिलाड़ियों के लिए नुकसानदायक हो सकता है.

रवि शास्त्री अपने पद पर बने रह सकते हैं. ताकि विराट कोहली को कोई परेशानी ना हो. न्यूज़ एजेंसी आईएनएस से बातचीत के दौरान बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय टीम में बदलाव का दौर चल रहा है और विराट कोहली और रवि शास्त्री का अपने पद पर बने रहना बहुत जरूरी है, क्योंकि 2020 के टी-20 विश्व कप के चलते युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है. बदलाव के इस दौर में लंबे समय तक कुछ भी स्थायी नहीं रहना चाहिए. लेकिन शास्त्री और कोहली एक-दूसरे के पूरक हैं और इस सफल टीम के आधे हिस्से को बदलना सही नहीं होगा.

रवि शास्त्री क्यों बने रहेंगे कोच

Loading...

अधिकारी के मुताबिक, भारतीय टीम में निरंतरता बनाए रखना बेहद जरूरी है. अगर कोच का बदलाव होता है तो नया कोच खिलाड़ियों को अपने तरीके से ढ़ालने की कोशिश करेगा. बदलाव से समीकरण बिगाड़ सकता है. इस समय कुछ बदलता है तो यह अगले 5 सालों के लिए रणनीति और योजना का बदलाव होगा. बीसीसीआई ने भारतीय टीम कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन जारी किए हैं. लेकिन टीम के मौजूदा कोच और उनके सहयोगियों को आवेदन की जरूरत नहीं पड़ेगी. उन्हें इंटरव्यू में एंट्री मिलेगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.