Loading...

59 मिनट में मोदी सरकार दे रही है 5 करोड़ तक का लोन, जानिए कैसे करें अप्लाई

0 15

आज से कुछ साल पहले तक बिजनेस शुरू करने के लिए बैंकों से लोन पाने के लिए लोगों को काफी भटकना पड़ता था लेकिन इसे देखते हुए मोदी सरकार ने 59 मिनट में लोन मंजूर कराने की योजना बनाई है जो काफी हिट है.

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों यानी कि MSMEs के लिए सरकार ने एक वेबसाइट लॉन्च की है जिससे बिजनेस लोन के लिए एक घंटे में मंजूरी मिल जाएगी। जी हां, दरअसल अभी तक वेबसाइट से 1 करोड़ रुपये तक के बिजनेस लोन सिर्फ 59 मिनट में मिल जाता था।

लेकिन अब सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों यानी कि एमएसएमई को लोन इन 59 मिनट योजना के तहत 5 करोड़ रुपये तक का कर्ज मिल सकेगा। जी हां, दरअसल एसबीआई सहित 5 सरकारी बैंकों ने कर्ज की सीमा को बढ़ा दिया है। आपको याद दिला दें कि मोदी सरकार ने नवंबर 2018 में एमएसएमई क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए इस कमाल की योजना का शुभारंभ किया था।

इन बैंकों ने बढ़ाई कर्ज की लिमिट

Loading...

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि PSB Loans in 59 Minutes के तहत पार्टनर बैंकों में से 5 बड़े बैंकों SBI, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, कॉरपोरेशन बैंक और आंध्रा बैंक ने लोन की लिमिट को 1 करोड़ से बढ़ाकर 5 करोड़ रुपये तक कर दिया है.

8.5% है ब्याज दर

आपको बता दें कि इस लोन सुविधा के तहत कई नई पहलें होने जा रही हैं और कई की जल्द ही घोषणा की जाएगी. दरअसल कॉन्टैक्टलेस बिजनेस लोन्स की शुरुआत 1 लाख रुपये से होती है और 5 करोड़ रुपये तक है. बता दें कि इस पर ब्याज दर 8.5% से शुरू होती है.

यूं कर सकते हैं अप्लाई

मालूम हो कि इसमें लोन के लिए अप्लाई करने के लिए MSME को इस लिंक https://www.psbloansin59minutes.com/signup पर जाना होगा.

बता दें कि यहां आवेदनकर्ता को नाम, ईमेल ID, फोन नंबर भरकर OTP जनरेट करना होगा. OTP डालने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू होगी.

इन चीजों की पड़ेगी आवश्यकता

जिन चींजों की यह लोन लेने के लिए जरूरत पड़ेगी वो कुछ इस प्रकार हैं:

GST आइडेंटीफिकेशन नंबर (GSTIN),
GST यूजर आईडी और पासवर्ड,
इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पासवर्ड,
डेट ऑफ इनकॉर्पोरेशन या बर्थ या
पिछले 3 सालों के आईटीआर XML फॉर्मेट में

करंट अकाउंट

बता दें कि नेटबैंकिंग में इस्तेमाल होने वाला यूजरनेम, पासवर्ड या पिछले 6 माह का बैंक स्टेटमेंट PDF, डायरेक्टर/पार्टनर/

प्रोपराइटर डिटेल्स

इसमें बेसिक, पर्सनल, KYC, एजुकेशनल डिटेल्स और फर्म की ओनरशिप डिटेल्स, आवेदन मंजूर होने पर कन्वीनिएंस फीस 1000 रुपये+GST.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.