Loading...

15 दिन तक टेरिटोरियल आर्मी की खतरनाक ‛विक्टर फोर्स’ के साथ ट्रेनिंग लेंगे लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी

0 4

महेंद्र सिंह धोनी 15 दिन तक जम्मू-कश्मीर में सैनिकों के साथ तैनात रहेंगे. धोनी 31 जुलाई से 15 अगस्त तक 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन के साथ रहेंगे. यह यूनिट कश्मीर में तैनात है और विक्टर फोर्स का हिस्सा है. इस दौरान धोनी को पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी देनी होगी.

धोनी ने बीसीसीआई से 2 महीने की छुट्टी मांगी थी. धोनी सेना के साथ समय बिताना चाहते थे. इसी वजह से धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के साथ नहीं जाएंगे. 2011 में धोनी को लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि प्रदान की गई थी. उन्होंने एक बार टेरिटोरियल आर्मी में प्रशिक्षण भी लिया.

धोनी ने आईपीएल और विश्व कप लगातार खेले, जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लेने का निर्णय लिया और सेना के साथ जुड़ गए. धोनी टेरिटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजीमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल है. विश्व कप में भारतीय टीम के सेमीफाइनल हारने के बाद से धोनी के सन्यासी खबरें आ रही थी. लेकिन अब धोनी कब संन्यास लेंगे, यह किसी को नहीं पता.

करीबी सूत्रों के मुताबिक, जिस तरह धोनी ने क्रिकेट की सेवा की है, वैसे ही धोनी देश की सेवा करना चाहते हैं. धोनी पिछले काफी समय से रेजिमेंट के साथ समय बिताने की सोच रहे थे. लेकिन क्रिकेट की वजह से वह समय नहीं निकाल पा रहे थे. धोनी की यूनिट कश्मीरी घाटी में दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में विक्टर फोर्स का हिस्सा है, जो पिछले कुछ सालों से आतंकवादी गतिविधियों का केंद्र रहा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.