Loading...

घर में चाहते हैं सुख-शांति तो हर महिला को रात को सोने से पहले करना चाहिए ये काम

0 25

भारतीय संस्कृति में कुछ ऐसी परम्पराए बताई गयी हैं। जिनका पालन हमारे बुजुर्ग भी किया करते थे। इतना ही नहीं कई लोग आज भी इन नियमों का पालन करते हैं। लेकिन आजकल की मॉर्डन जनरेशन इन सब बातों को बकवास समझती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप भी इन नियमों का पालन करते हैं तो आप कई सारी आर्थिक परेशानियों से निजात पा सकते हैं। आइये आपको बताते हैं। अगर महिलाएं रोज रात को इस काम करके ही विश्राम करेंगी तो आपके घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं आएगी।

कहा जाता हैं कि कभी भी झाड़ू को दक्षिण पश्चिम दिशा में नहीं रखना चाहिए। इससे आपके पड़ोसियों से सम्बन्ध बिगड़ जाते हैं। और लक्ष्मी घर में प्रवेश नही कर पाती है।

कहते हैं सूरज के डूबने के बाद कभी भी किसी मांगने वाले को दूध ,दही नहीं देना चाहिए। इससे घर की लक्ष्मी घर से बाहर चली जाती है और घर में कलह होती है।

आपको बता दें रात को खाना खाने के बाद कभी भी झूठे बर्तन गैस पर नहीं छोड़ने चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से घर की समृद्धि चली जाती हैं।

Loading...

जो महिलाए रात में सोने से पहले बाल खोल लेती हैं उनका जीवन संकट में रहता है।

कहते हैं कि शाम की आरती करते समय महिलाओं को तुलसी के सामने घी का दीपक जरूर जलाना चाहिए। ऐसा करने से घर का तनाव कम होता हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.