Loading...

अगर आप जरूरत से ज्यादा करते हैं फोन का इस्तेमाल तो हो जाइए सावधान, त्वचा पर पढ़ रहे हैं ये बुरे असर

0 3

आजकल जैसे -जैसे समय तेज़ी के साथ बदल रहा हैं। वैसे -वैसे मोबाइल फोन का भी क्रेज लोगों के अंदर बढ़ता जा रहा हैं। हालाकिं इसका इस्तेमाल करने से हम सभी को निजी और व्यावसायिक जीवन में काफी ज्यादा सहायता मिलती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इसका ज्यादा इस्तेमाल हमारे स्वास्थ के लिए कितना ज्यादा खतरनाक होता हैं। दिन हो या रात, खाते वक्त, लोगों के साथ बैठे वक्त, यहां तक की सोते वक्त भी लोग फोन का इस्तेमाल बंद नहीं करते। जिसके कारण आपका सूंदर चेहरा भी ख़राब हो जाता हैं।

आपको बता दें ज्यादा फोन का इस्तेमाल करने से आंखों के ऊपर समय से पहले आने वाली लाइनिंग, आंखों के नीचे काले धब्बे, चेहरे पर कील-मुंहासे जैसी समस्या उत्पन्न हो जाती हैं। क्योंकि हमेशा फोन में नजर रखने से आपको और भी ज्यादा परेशानियां हो सकती हैं। इतना हो नहीं आपको यह बीमारियां महज 20 साल की उम्र में भी हो सकती हैं।

अगर आपको ज्यादा फोन का इस्तेमाल करना होता हैं तो समय -समय पर ब्रेक लें। अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाएं। एलोवेरा जेल लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। ताकि आपके फेस को ठंडक मिल सकें।

Loading...

आपके आस-पास के बैक्टीरिया आपके फोन की स्क्रीन पर जाते हैं। जो कई परेशानियों को अपने साथ लेकर आते हैं। आपको बता दें जब ये कीटाणु आपके फोन में लगते हैं और आप अपने फोन को अपनी स्किन पर लगते हैं। तो यह आपके फेस में घुस जाते हैं।

पेल स्किन का मतलब उस त्वचा से है जिसने अपना प्राकृतिक रंग खो दिया है। इस समय आपकी स्किन भूरी और पिली दिखाई देती हैं। इतना होइ नहीं आपकी स्किन ढीली भी पढ़ने लगती हैं। आपके फोन के साथ बहुत अधिक समय बिताना आपको सुस्त बना सकता है और आपकी त्वचा को भूरा बना सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.