Loading...

ICC टेस्ट रैंकिंग में कप्तान कोहली व टीम इंडिया की बादशाहत कायम, रविंद्र जडेजा नंबर वन ऑलराउंडर

0 2

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी हुई, जिसमें भारतीय टीम और कप्तान कोहली की बादशाहत कायम है .विराट कोहली ताजा रैंकिंग में 922 अंकों के साथ टेस्ट के नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं. जबकि केन विलियमसन 913 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. वहीं चेतेश्वर पुजारा टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है. जबकि चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, पांचवे नंबर पर न्यूजीलैंड के हेनरी निकल्स है.

अगर गेंदबाजों की बात करें तो पैट कमिंस पहले नंबर पर मौजूद है. जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दूसरे नंबर पर, कगिसो रबाडा तीसरे नंबर पर है. भारत के स्पिनर रविंद्र जडेजा छठवें नंबर पर, जबकि रविचंद्रन अश्विन दसवें नंबर पर है.

अगर टेस्ट ऑलराउंडरों की बात की जाए तो इस मामले में रविंद्र जडेजा शीर्ष पर बने हुए हैं. जबकि दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर है, तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और चौथे नंबर पर जोस बटलर मौजूद है.

अगर टीम रैंकिंग की बात करें तो भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर मौजूद है. वहीं इंग्लैंड की टीम दूसरे नंबर पर, दक्षिण अफ्रीका की टीम तीसरे नंबर पर, इंग्लैंड की टीम चौथे नंबर पर और ऑस्ट्रेलिया की टीम पांचवें नंबर पर बनी हुई है.

Loading...

टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 बल्लेबाज

विराट कोहली- भारत, 922

केन विलियमसन- न्यूजीलैंड, 913

चेतेश्वर पुजारा- भारत, 881

स्टीव स्मिथ- ऑस्ट्रेलिया, 857

हेनरी निकल्स- न्यूजीलैंड, 778

टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 गेंदबाज

पैट कमिंस- ऑस्ट्रेलिया, 878

जेम्स एंडरसन- इंग्लैंड, 862

कगिसो रबाडा- दक्षिण अफ्रीका, 851

वर्नोन फिलैंडर- दक्षिण अफ्रीका, 813

नील वेगनर- न्यूजीलैंड, 801

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.