Loading...

IPL 2020 में इन 4 शहरों को मिल सकती है आईपीएल टीम

0 7

यह बात तो सभी जानते हैं कि आईपीएल की शुरुआत साल 2008 से हुई थी। हालांकि कुछ समय तक आईपीएल के इस टूर्नामेंट में सिर्फ आठ टीमें खेलती रहीं। लेकिन बाद में बीसीसीआई ने इस फॉर्मेट में बदलाव करते हुए 10 टीम कर दी यह फॉर्मैट्स आरके आईपीएल सीजन तक जारी रहा। लेकिन बाद में फिर से एक और बारिश में बदलाव करते हुए आठ टीमों वाला प्रारूप ही वापस से लागू कर दिया गया।

आपको बता रहे हैं साल 2014 के बाद से आईपीएल की स्टूडेंट बैंक से 8 टीमें हिस्सा लेती है। एक बार फिर से बीसीसीआई टीमों की संख्या को लेकर के विचार कर रही है। इसको लेकर बातचीत लगातार जारी है और माना जा रहा है। साल 2020 में होने वाले आईपीएल के सीजन में 10 टीमें आपको खेलती हुई नजर आ सकती है। इसलिए सारे शहरों के नाम भी शामिल किए गए। जहां पर आईपीएल के मैच हो सकते हैं।

रांची

Loading...

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची का। आपको बता दें कि आज के समय में रांची के अंदर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वनडे और टी-20 के मैच के लिए जाते हैं। तो वहीं आईपीएल मैच भी वहां पर खेले जा चुके हैं। इसके अलावा शहर का नाम आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी की लिस्ट में भी जोड़ा जा रहा है।

पुणे

आपको बता दें कि पूरे में अब तक आईपीएल में दो अलग-अलग फ्रेंचाइजी खेलने के लिए मैदान में उतर चुकी है। सबसे पहले पुणे में इंडियन वॉरियर्स की टीम में भाग लिया था। उसके बाद साल 2017 में आईपीएल राइजिंग पुणे की फ्रेंचाइजी भी आईपीएल का हिस्सा बन चुकी है। अब आगामी आईपीएल 2020 के सीजन में एक बार फिर से पूरे शहर को फ्रेंचाइजी मिल सकती हैं।

कानपुर

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कानपुर में अब तक कई सारे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुकी है। लेकिन कुछ समय से वहां मैच होना बंद हो गए हैं। कानपुर में बने ग्रीन पार्क स्टेडियम को साल 2016 और 17 आईपीएल के कुछ मैचों की मेजबानी तो मिली थी। जिसके बाद से एक बार फिर से इस शहर का नाम क्रिकेट के गलियारों में गूंज उठा । कानपुर फ्रेंचाइजी के साथ आईपीएल में अपनी टीमों को उतारने के लिए सही सारे बड़े-बड़े व्यापारी तैयार है तो इस बार आपको आईपीएल 2020 में कानपुर शहर की फ्रेंचाइजी भी देखने को मिल सकती है।

अहमदाबाद

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम को दोबारा से बनाया जा रहा है। और यह विश्व के सबसे बड़े स्टेडियमों में से एक होगा। आपको बता रहे हैं कि आने वाले आईपीएल के सीजन में अहमदाबाद का नाम भी फ्रेंचाइजी की लिस्ट में आ सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.