Loading...

बढ़ती तोंद से पाना चाहते हैं छुटकारा तो गर्म पानी के साथ खाएं एक केला, ये है जापानियों का देसी नुस्खा

0 18

आजकल समय की व्यस्तता के कारण ज्यादातर लोग बाहर का अन हेल्थी खाना खाते हैं। जिसके कारण मोटापा बढ़ जाता हैं। हल्की सर्द भरते मोटापे को दूर करने के लिए अपनी डाइट में भी लगातार बदलाव करते हैं। ऐसी चीजों से दूरी बनाकर रखते हैं जो मोटापे को पैदा करती है जैसे कि अकेला लेकिन आपको इस बात को जानकर हैरानी होगी। केला वजन कम करता है। आपको बता दें कि अपने वजन को कम करने के लिए ज्यादातर लोगों को अपने दिन की शुरुआत गुनगुने पानी और केले से करते हैं। और वैज्ञानिक तौर पर भी यह बात साबित हो चुकी है। तो आइये आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप इस घरेलु नुस्खा अपनाकर वजन कम करने के साथ-साथ आपके पाचन तंत्र को भी सही कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं आज की किस तरह से आप गुनगुने पानी के साथ केले का कॉन्बिनेशन बैठाकर अपने पेट को कम कर सकते हैं।

ज्यादा होता है मेटाबेलिज्म

आप सभी ने गुनगुने पानी पीने के काफी सारे फायदों के बारे में सुना होगा। क्योंकि गुनगुना पानी पीने से हमारे शरीर का मेटाबेलिज्म जल्दी से भर जाता है। और इसके बढ़ने का यह मतलब होता है कि अब आपका शरीर कम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Loading...

एनर्जी

अगर बात के लिए की करें तो अकेला हमारे शरीर को काफी ज्यादा एनर्जी देता है। सुबह इसका सेवन करने से पेट भरा भरा महसूस होता है और दिन भर हमें भूख भी नहीं लगती है। इतना ही नहीं इससे हमारा वजन भी कंट्रोल रहता हैं।

वजन को करे कम

सर्वे के मुताबिक गुनगुना पानी और केले के कॉन्बिनेशन से डाइजेशन बेहतर होता है। इसके साथ बे कंट्रोल करने में भी काफी ज्यादा मदद मिलती है। आइए जानते हैं कि किस तरह से गुनगुने पानी के साथ केले को खाना चाहिए।

सुबह खाली पेट खाएं

आपको बता दें सुबह उठकर सबसे पहले एक गिलास गुनगुना पानी पीएं। इसके आधे घंटे के बाद 2 केलो का सेवन करें। इस स्टाइल को जापान में असनान कहा जाता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.