Loading...

इस गांव में 700 मुस्लिमों के चलते खौफ में है 150 हिंदू? हिंदुओं ने दी धर्म परिवर्तन और पलायन की धमकी

0 6

उत्तर प्रदेश के बरेली में हिंदू समुदाय के लोग मुस्लिम परिवारों खौफ में हैं. अब इस वजह से हिंदू लोग धर्म परिवर्तन की धमकी भी देने लगे हैं और उन्होंने अपनी जमीन छोड़कर पलायन करने की बात भी कह दी है. यह आरोप बेहद ही संगीन और सनसनीखेज है. मामला दिल्ली से लगभग 300 किलोमीटर दूर बरेली के मिल्क पिछोड़ा गांव का है.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें इस गांव के रहने वाले हिंदू परिवारों ने मुस्लिम लोगों के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं. ऐसा दावा किया जा रहा है कि मिल्क पिछोड़ा गांव में लगभग 700 मुस्लिम है और केवल डेढ़ सौ हिंदू है, जिस वजह से बहुसंख्यक मुस्लिम हिंदू परिवारों पर अत्याचार करते हैं. यह पूरा विवाद एक मंदिर को लेकर है, जो ग्राम समाज की जमीन पर बना हुआ है. गांव वालों के मुताबिक, हिंदू लोग इस जगह छोटा मंदिर बनाना चाहते हैं, जबकि मुस्लिम लोग ऐसा नहीं होने दे रहे.

हिंदू महिलाओं ने यह भी आरोप लगाया है कि जब महिलाएं इस मंदिर में पूजा करने जाती है तो मुस्लिम समुदाय के लोग उनसे छेड़खानी करते हैं. हिंदू समुदाय के लोगों का कहना है कि इस मामले में उन्होंने इलाके के मौजूदा बीजेपी विधायक से लेकर एसडीएम और पुलिस में शिकायत की है. लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है. हिंदू परिवार के लोगों ने अब यह गुहार लगाई है कि अगर कोई फैसला नहीं होता है तो वो अपना धर्म बदल लेंगे, जबकि कुछ लोग यहां से पलायन करने की भी सोच रहे हैं.

इन आरोपों की तहकीकात के लिए इंडिया टीवी ने दोनों समुदायों के लोगों से बात की जिसमें यह इल्जाम गलत पाए गए. हालांकि यह जरूर पता चला कि जिस जगह हिंदू समुदाय के लोग मंदिर बनाने की कह रहे हैं, वह मस्जिद से बिल्कुल सटी हुई है, जिस वजह से उन लोगों ने आपत्ति जताई है. पुलिस ने बताया कि मंदिर बनाने के लिए गांव में मौजूद हिंदू समुदाय के लोग झूठ बोल रहे हैं. सारे इल्जाम झूठे हैं. यह गांव वरुण गांधी के संसदीय क्षेत्र पीलीभीत की बहेड़ी विधानसभा में आता है. यहां के लोग सीधे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से गुहार लगा रहे हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.