Loading...

कप्तान विराट कोहली बोले- सोकर उठने पर और भी ज्यादा चुभती है वर्ल्ड कप में मिली हार

0 5

भारतीय टीम विश्व कप की शुरुआत में बहुत ही शानदार फॉर्म में नजर आ रही थी और खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी. लेकिन सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारतीय टीम का तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने का सपना टूट गया. किसी को यह समझ नहीं आया कि ग्रुप स्टेज में टॉप पर रहने वाली टीम कैसे हार गई. भारतीय खिलाड़ी इस हार से उबरने की कोशिश कर रहे हैं.

कप्तान कोहली ने वर्ल्ड कप में मिली हार को याद करते हुए कहा जब आपको पता होता है कि आपने ज्यादा गलतियां नहीं की तो इस तरह की हार को स्वीकार कर पाना कठिन होता है. कोहली ने टाइम्स ऑफ इंडिया को इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने कहा कि सब अच्छा कर रहे थे और अचानक टूर्नामेंट से बाहर हो गए. यह पचा पाना बहुत मुश्किल होता है, क्योंकि आप जानते हैं कि आपने टूर्नामेंट से बाहर होने जितनी गलतियां नहीं की थी.

नींद से उठने पर ज्यादा तकलीफ होती है

जब विराट कोहली ने कहा कि अगर आप गलतियां करते हैं तो आप हार को स्वीकार कर पाते हैं. लेकिन बिना अधिक गलतियां किए इस तरह बाहर होना मुश्किल होता है. जब आप सोकर उठते हैं और सोचते हैं कि आपने कुछ ज्यादा गलत नहीं की, लेकिन फिर भी आप बाहर हो गए तो ऐसी हार को स्वीकार करना थोड़ा मुश्किल होता है.

Loading...

हार से काफी कुछ सीखा

विराट कोहली ने कहा कि उनको इस हार से काफी कुछ सीखने को मिला. इस हार से उन्हें प्रेरणा ही नहीं मिली, बल्कि इसने उन्हें बतौर इंसान और बेहतर बनाया. इस हार ने सफलता से ज्यादा उस समय की कीमत की अहमियत समझाई. खुद के लिए आगे की योजना बनाने की जरूरत है. विराट ने कहा- हार के बाद यह सोचने पर मजबूर है कि हमें आगे की योजना बनानी है. दूसरा ऐसे मौकों पर पता चलता है कि मुश्किल समय में कौन आपके साथ है और कौन नहीं.

काफी गलतियां की

कोहली ने कहा कि जब वह बड़े हो रहे थे तो उन्होंने बहुत सारी गलतियां की थी. वे लक्ष्य पर ध्यान नहीं लगा पाते थे. लेकिन इसके बाद उन्होंने खुद को तैयार किया और सोचा कि उन्हें कठिन परिश्रम करना होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.