Loading...

‛न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड नहीं लेंगे बेन स्टोक्स, कहा- केन विलियमसन हैं इसके असली हकदार

0 5

विश्व कप 2019 के फाइनल मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन कर मैन ऑफ द मैच जीतने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट किया गया. लेकिन हाल ही बेन स्टोक्स ने एक बयान जारी किया और कहा कि वह यह अवॉर्ड नहीं लेंगे. बेन स्टोक्स का कहना है कि केन विलियमसन इस अवॉर्ड के असली हकदार है, जिन्होंने अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया.

बता दें कि बेन स्टोक का जन्म न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुआ था. लेकिन जब वह 12 साल के थे, उनका परिवार काम के सिलसिले में इंग्लैंड आ गया और बेन स्टोक्स इंग्लैंड में ही बस गए. जबकि उनका परिवार न्यूजीलैंड लौट गया. बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड में अपने करियर की शुरुआत की.

बेन स्टोक्स का नाम न्यूजीलैंडर अवॉर्ड के लिए नामित करने के पीछे समिति ने कहा कि न्यूजीलैंड के कुछ लोगों बेन स्टोक्स को अपने देश का नागरिक मानते हैं. लेकिन बेन स्टोक्स ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि वह इसके हकदार नहीं है. उन्होंने ट्वीट किया- मुझे न्यूजीलैंडर के लिए नामित होने पर गर्व है. लेकिन मुझे इस पुरस्कार के लिए नामित करना सही नहीं है और इसके असली हकदार ऐसे लोग हैं, जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिए बहुत कुछ किया है.

स्टोक्स ने आगे कहा- मैंने इंग्लैंड को विश्वकप जिताने में मदद की. मैं अब ब्रिटेन का हूं. मैं यहां पर तब से हूं, जब मैं 12 साल का था. मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड के लोगों को केन विलियमसन को सपोर्ट करना चाहिए. उन्होंने अपनी टीम का नेतृत्व गौरव और सम्मान के साथ किया. वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए. उन्हें देखकर लगता है कि एक न्यूजीलैंडर होना क्या होता है. वह इस अवार्ड के हकदार है और मेरा वोट उनके साथ है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.