Loading...

शर्मनाक: डायन बताकर बदमाशों ने महिला की पीट-पीटकर कर दी हत्या

0 7

नवादा जिले में एक ऐसी शर्मनाक घटना हुई है, जिसके बारे में जानकर आपकी रूह कांप जाएगी. एक महिला को डायन बताकर उसकी हत्या कर दी गई. यह घटना गोविंदपुर थाना क्षेत्र के कोयलीगढ़ की है, जहां एक महिला की अंधविश्वास की वजह से जान चली गई. भीड़ ने महिला के घर में घुसकर लाठी-डंडों और भाला घोंपकर उसे मार डाला. मृतका के पुत्र ने गांव के 12 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है.

बताया जाता है कि कोयलीगढ़ निवासी सुरेश मांझी के पुत्र की मौत बीमारी की वजह से 3 महीने पहले हो गई थी. सुरेश ने गांव के ही निवासी प्रसादी मांझी की 50 वर्षीय पत्नी मंतो देवी को डायन बताकर उनके ऊपर अपने पुत्र की मौत का इल्जाम लगाया. तब से मंतो देवी को डायन-डायन कहकर परेशान किया जा रहा था. इसी के चलते मंगलवार को जब मंतो देवी अपने घर के बगल में रहे चापाकल में पानी लगाने गई तो सुरेश मांझी और नरेश मांझी समेत 12 लोगों ने उसको डायन कहते हुए पीटना शुरू कर दिया. महिला घायल होकर अपने घर की तरफ भागी, जहां लोगों ने उसको घर में घुसकर लाठी-डंडों से पीटा और फिर भाला घोंपकर हत्या कर दी.

घर पर नहीं था पति और बेटा

जब महिला के घर में घुसकर उसकी पिटाई की जा रही थी तो समय महिला के पति और पुत्र घर पर नहीं थे. यह खबर सुनकर मृतका के पति प्रसादी मांझी और उनके पुत्र दिनेश मांझी घर आए. तब महिला जमीन पर बेसुध पड़ी हुई थी. परिजनों ने महिला को गोविंदपुर पीएचसी अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Loading...

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस के सामने ही हमलावरों ने मृतका के पुत्र को भी पीटा. मंतो देवी के पुत्र दिनेश मांझी अपनी मां को बचाने गया तो हमलावरों ने उस पर भी हमला कर दिया. दिनेश ने यह भी आरोप लगाया है कि जब पुलिस के सामने उसकी पिटाई की जा रही थी, तब पुलिस खड़ी-खड़ी देख रही थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.