Loading...

युवराज सिंह को बिल्कुल मत भूलिएगा, वेस्टइंडीज में ये कारनामा करने वाले हैं इकलौते भारतीय बल्लेबाज

0 2

भारतीय टीम विश्व कप 2019 के फाइनल में जगह नहीं बना सकी. अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है, जहां वह 3 टी-20 मैच और तीन वनडे मैच खेलेगी. इसके बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी. वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. लेकिन अभी तक भारतीय टीम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी की समस्या हल नहीं हुई है.

भारतीय टीम में नंबर 4 के लिए स्थाई बल्लेबाज नहीं मिला है. विश्व कप में नंबर 4 पर लोकेश राहुल, विजय शंकर और ऋषभ पंत को आजमाया गया. लेकिन जब शिखर धवन चोटिल हो गए तो लोकेश राहुल ने ओपनिंग की. इसके बाद विजय शंकर के चोटिल होने पर ऋषभ पंत ने नंबर चार पर बल्लेबाजी की. वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम में शिखर धवन के शामिल होने से एक बार फिर से लोकेश राहुल नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. वैसे मध्यक्रम के लिए टीम में श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज भी है. लेकिन अगर कोई ओपनर बल्लेबाज चोटिल हो जाता है तो फिर यहां कौन खेलेगा, यह अभी तक तय नहीं हुआ है.

अगर अतीत की बात करें तो जब से युवराज सिंह भारतीय टीम से बाहर हुए हैं, भारतीय टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी की समस्या लगातार बनी हुई है. भारतीय टीम इससे पहले भी कई बार वेस्टइंडीज दौरे पर जा चुकी है. लेकिन नंबर 4 पर भारत की ओर से बल्लेबाजी करते हुए युवराज सिंह ने जो कारनामा किया, वह कोई अन्य खिलाड़ी नहीं कर पाया. युवराज ने वेस्टइंडीज में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए वनडे में शतक लगाया था.

2009 में जब भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर गई थी तो युवराज ने वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध एक वनडे मैच में नंबर चार पर खेलते हुए 131 रन बनाए थे. युवराज के बाद यह कारनामा कोई दूसरा भारतीय बल्लेबाज नहीं कर सका. युवराज सिंह ने इस मैच में 102 गेंदों पर 131 रन की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने दस चौके व सात छक्के लगाए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.