Loading...

मोदी सरकार ने किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए तैयार किया ये खास प्लान

0 22

दूध की गुणवत्ता बरक़रार रखने और मिलावट को रोकने के लिए कड़े क़ानून बनाने का फ़ैसला किया गया है. जी हां, दरअसल यह कहना है कि दिल्ली में पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह का जिनकी अध्यक्षता में क्वालिटी मिल्क को लेकर एक प्रोग्राम का आयोजन किया गया था.

दरअसल पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह नेइस संबंध में अपने विचार रखे और कहा कि कीसानों की आमदनी दोगुना करना प्रधानमंत्री का लक्ष्य है. दरअसल सरकार का ऐसा मानना है कि ये कृषि आधारित पशुधन से ही दोगुना होगा. यही नहीं, इसके साथ ही सरकार का दूध की क्वालिटी पर विशेष ध्यान है क्योंकि ये स्वास्थ्य से जुड़ा मसला है.

बता दें कि इस कार्यकर्म में गिरिराज ने कहा ये तय हुआ है एक कड़ा क़ानून बने जो मिलावटखोरों को पकड़ सके. दरअसल उस पर कड़ी से कड़ी कारवाई हो. बता दें कि इस मौक़े पर पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन राज्य मंत्री संजीव बलयान ने कहा कि दूध में मिलावट की बात सामने आती रहती है.

Loading...

आपको बता दें कि दूध में मिलावट को ख़त्म करने के लिए सरकार ने एक खास तरह की योजना तैयार की है. दरअसल उसी योजना की आज लॉन्चिंग थी. मालूम हो कि इस प्रोग्राम को आज ही लॉन्च किया गया.

दरअसल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐसा आदेश था कि पहले 100 दिनों में मंत्रालय कुछ अच्छा करे. हालांकि मंत्रालय की चिंता किसानों के प्रति है तो इस वजह से किसानों से बात की जानी भी जरूरी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.