Loading...

मुंह की दुर्गंध की वजह से आपको होना पड़ता है शर्मिंदा तो जरूर आजमाकर देखें ये देसी नुस्खे

0 15

लड़कियां चाहे कितना भी अच्छा मेकअप कर ले या कितने भी महंगे ब्रांड के कपड़े पहन ले लेकिन अगर उनके मुंह से दुर्गंध आती है तो उनका सारा मेकअप और सारे के सारे कपड़े बर्बाद हो जाते हैं। जी हां आपको बता दें कि आपके मुंह से बदबू आने के कारण सामने वाला आदमी आपसे बात करना भी पसंद नहीं करता है। बहुत सारे लोग ऐसे भी होते हैं जो मुंह की दुर्गंध से परेशान होते हैं। जबकि बचे से ब्रश भी करते हैं लेकिन इसके बाद भी उनके मुंह से लगातार दुर्गंध आती है । बता दें कि ऐसा आपकी पेट में लगातार हो रही गड़बड़ियों की वजह से भी हो सकता है। तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिनको अपनाकर आप अपने मुंह से बदबू को दूर कर सकते हैं।

दिन में दो बार ब्रश

अगर आपके मुंह से भी दुर्गंध आती है तो आपको दिन में दो बार ब्रश करना चाहिए। जीभ को टंग क्लीनर से साफ करना चाहिए। क्योंकि हमारे खाने पीने के बाद जीभ में एक परत जम जाती है जो बदबू को पैदा करती है।

ग्रीन टी का इस्तेमाल

Loading...

आपको बता दें गिनती में बहुत सारे ऐसे गुण पाए जाते हैं। जो आपके मुंह से बदबू की समस्या को दूर करने में आपकी मदद करेंगे। इसलिए दिन में कम से कम 2 बार ग्रीन टी का सेवन जरूर करें।

ज्यादा से ज्यादा पानी

मैसेज ज्यादा से ज्यादा पानी पीना हमारे शरीर के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। क्योंकि ज्यादा पानी पीने से शरीर के अंदर की सारी जहरीले टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं।

तुलसी की पत्तियां

आपको बता दें कि तुलसी की पत्तियों को चबाने से मुंह में आ रही दुर्गंध से निजात मिलती है।

सौंफ लोंग इलायची

लोंग को मुंह में दबाने से दुर्गंध दूर हो जाती है। इसके साथ ही यह दांत के दर्द को भी कम करता है। वैसे आप लोगों के साथ-साथ इलायची और सौंफ को भी ट्राई कर सकते हैं।

अमरूद की पत्तियां

आपको बता दें सुबह के समय में अमरूद की कोमल पत्तियों को चबाने से मुंह में आ रही दुर्गंध से आप निजात पा सकते हैं।

खट्टे फल

खट्टे फल के अंदर कई सारे ऐसे गुण पाए जाते हैं। जो आपके मुंह से बदबू को खत्म करने में काफी ज्यादा मदद करते हैं। इसीलिए आपको अपनी डाइट में खट्टे फलों का सेवन करना चाहिए।

दालचीनी का इस्तेमाल

दालचीनी न सिर्फ आपके खाने के स्वाद को बढ़ाती है। बल्कि आपके मुंह से आ रही दुर्गंध को भी दूर करने का काम करती है। एक दालचीनी के टुकड़े को लेकर उतनी ही मात्रा में अजवाइन के साथ उसको पानी में मिला लें। इसके बाद इस मिश्रण से गरारे करें।

नीम की पत्तियां

नीम की पत्तियों को सुखाकर उसी राख बना लें । इसके बाद इसमें सेंधा नमक मिला दो-तीन बार मंजन करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.