Loading...

ना नाम मिला ना शोहरत ना बेटी और ना पति का सुख, ऐसे ही दुखों से घिरी रही एक्ट्रेस रीना रॉय की जिंदगी

0 16

बॉलीवुड में बीते जमाने की ऐसी कई सारी ऐसी अदाकाराएं रही हैं । जिन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में लंबे समय तक राज किया है और बाद में घर बसा कर चली गयी हैं। लेकिन इसमें से पूछना कार आए ऐसी भी नहीं है जिस औरत तो बहुत मिली। लेकिन कभी भी लाइफ पार्टनर का सुख नसीब नहीं हुआ। हालांकि इसमें से कई सारी ऐसी भी है। जिन्हें ग्लैमर से भरी चकाचोंध में सुख शांति नसीब नही हुई। उन्ही हीरोइन की लिस्ट में आता हैं रीना रॉय का नाम। आपको बता दे रीना 90 के दशक की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक है। इनको दर्शकों ने भी खूब पसंद किया है। लेकिन इनकी प्रोफेशनल लाइफ हो या पर्सनल लाइफ इन्होंने दोनों जगह ही संघर्ष किया। आज हम आपको बताते हैं बीते जमाने की एक्ट्रेस की कुछ अनसुनी बातों के बारे में।

आपको बता दें कि इस अदाकारा का असली नाम सायरा अली है। और सायरा उस समय रीना रॉय बनी जब उनके माता-पिता का तलाक हुआ। क्योंकि रीना की मां हिंदू थी और पिता मुस्लिम। उनके चार बच्चे भी थे उनकी मां का नाम शारदा राय और पिता का नाम शाकिर अली हैं। हालांकि जॉब इनके माता-पिता का तलाक हुआ था। तब इनकी मां अपने चारों बच्चों को लेकर अपने घर आ गई थी। और उन्होंने अपने सभी बच्चों के सरनेम बदल दिए थे । रीना की मां ने रीना को रूपा नाम दिया था। लेकिन फिल्मों में आने के बाद उनका नाम रीना रॉय हो गया। हालांकि इस अदाकारा के जीवन में कई सारे ऐसे किस्से हैं। जो कि बहुत ज्यादा दिलचस्प है। आपको बता दें कि फिल्मों में आने से पहले वीना एक क्लब डांसर थी। पैसों की किल्लत से शुरू हुई उनकी जिंदगी ने उन्हें पैसों के लिए कई सारे इंटीमेट सीन भी कराएं। हालांकि मौजूदा समय में यह सब बेहद आम बात हो गई है। लेकिन उस समय में सेमी इंटीमेट सीन देना भी काफी ज्यादा कठिन था।

आपको बता दें कि इस अदाकारा ने पहली फिल्म से ही इंटिमेट सीन देना शुरू कर दिया था। जिसके चलते उन्हें बॉलीवुड में जरूरत गर्ल के नाम से जाना जाने लगा था। काफी सारी फिल्में करने के बाद रीना ने कालीचरण फिल्म को साइन किया। जिसमें उनके शत्रुघ्न सिन्हा थे। इस फिल्म के रिलीज होने के बाद रीना रातों-रात स्टार बन गई थी।

Loading...

आपको बता देंगे रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा 7 साल रिलेशनशिप में रहे हैं। उनकी पहली मुलाकात फिल्म मिलाप के दौरान हुई थी। दोनों एक दूसरे के काफी ज्यादा करीब आ गए थे। 7 साल के लंबे रिलेशनशिप के बाद भी शत्रुघ्न सिन्हा पूनम से शादी कर ली । हालांकि उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बात को स्वीकारा के साथ उनका काफी लंबा रिश्ता रहा है।

शत्रुघ्न सिन्हा की शादी के बाद रीना भी आगे बढ़ गई। और उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी कर ली। हालांकि वह सब कुछ छोड़ कर पाकिस्तान भी चली गई लेकिन उनकी शादी ज्यादा लंबे समय तक चल नहीं पाई। आपको बता दें कि रीना की एक बेटी भी है। और उस बेटी का नाम सनम है जिनकी कस्टडी भी उनको नहीं मिली। इसके बाद रीना ने फिल्मों में वापसी करने की कोशिश की। लेकिन आखिरी बार में अभिषेक करीना की फिल्म रिफ्यूजी में देखा गया था। जब सोनाक्षी सिन्हा फिल्म दबंग से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। तब उनके लुक को रीना के साथ काफी ज्यादा कंपेयर किया गया। इतना ही नहीं कई लोगों ने यह भी कहा कि सोनाक्षी रीना की बेटी है। लेकिन बिना और सोनाक्षी दोनों ने इस बात को बकवास बताया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.