Loading...

चेहरे के अनचाहे बालों से पाना है छुटकारा तो चीनी और अंडे का इस तरह कीजिए इस्तेमाल

0 16

महिलाओं की जिंदगी में परेशानी की कमी नहीं होती है। जी हां भले महिलाएं कितना भी कमा है। लेकिन उनके खर्चे इतने ज्यादा होते हैं। उनकी पूरी इन सलैरी उनको पूरा करने में ही चली जाती है। हर महीने वैक्सिंग का खर्चा आइब्रो बनवाने का खर्चा फेशियल से लेकर ब्लीच कराने का खर्चा काफी सारा हो जाता है। लेकिन इन सबके बाद भी लड़कियों के चेहरे पर अनचाहे बाल उनका पीछा नहीं छोड़ते हैं। हालांकि ज्यादातर लड़कियां सब से निजात पाने के लिए ब्लीच वैक्सिंग का सहारा भी लेती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह सब आपकी स्किन के लिए कितना ज्यादा नुकसानदायक हो सकता है। जी हां आपको बता दें कि आपकी फेस की स्किन काफी ज्यादा सेंसिटिव होती है। इसलिए अपने चेहरे पर इस तरह की चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में अपने अनचाहे बालों से निजात पाने के कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताएंगे जिसका इस्तेमाल कर आप इन सब से निजात पा सकते हैं।

आपको बता दें अंडे का सफेद भाग का इस्तेमाल करने से ना सिर्फ त्वचा में रंगत आती है। बल्कि इसके अलावा इसमें कई सारे ऐसे गुण पाए जाते हैं। जो आपके रोम छिद्र को खोलने का काम करते हैं। और त्वचा में कसाब भी पैदा करते हैं। आपको बता दें कि चीनी से चेहरे का स्क्रब करने से सारे डेड सेल्स खत्म हो जाते हैं।

अंडा और चीनी का फेस पैक बनाने के लिए एक अंडे का सफेद भाग ले और 2 चम्मच चीनी उसमें मिला लें। इन दोनों को मिलाकर पेस्ट बनाएं इसके बाद इसको अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर चेहरे को हल्के हाथों से मसाज करें और थोड़ी देर बाद ही अपने फेस को हल्के गुनगुने पानी से साफ कर लें।

Loading...

ज्यादातर घरों में अंडे का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। तो ऐसे में दो चम्मच नीबू के रस में दो चम्मच चीनी और 10 चम्मच पानी मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और जब यह सूख जाए तो इस पर हल्के हाथों से मसाज करें। ऐसा करने से आपके चेहरे के अनचाहे बाल खत्म हो जाएंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.