Loading...

Health Alert! औरतों को भारी पड़ सकता है इन 10 बातों को इग्नोर करना

0 17

ज्यादातर महिलाएं अपनी छोटी-मोटी परेशानियों को ऐसे ही नजर अंदाज कर देती हैं। जो कि उन्हें बाद में परेशान करती है। आपको बता दें कि अगर आप भी अपने स्वास्थ्य से जुड़ी इन छोटी-मोटी परेशानियों को दूर करती है। तो ऐसा करना बंद कर दें क्योंकि यह प्रॉब्लम कभी कभी बड़ी समस्या का रूप ले लेती है।

खांसी का लगातार आना

बारिश के मौसम खासी सर्दी हो ही जाती है। लेकिन अगर आप के साथ एक हफ्ते से ज्यादा लगातार यह हो रहा है तो उसको इग्नोर ना करें क्योंकि यह टीवी जैसी बड़ी बीमारी का संकेत हो सकता हैं।

वजन

Loading...

अगर आपका वजन भी तेजी के साथ काम हो रहा है। और वह भी बिना किसी मेहनत के तो आपको तुरंत की तुरंत डॉक्टर से मिलना चाहिए। क्योंकि हफ्ते में दो-तीन किलोग्राम वजन कम हो जाना कैंसर थायराइड जैसी बीमारियों के संकेत हो सकते हैं।

गांठ का होना

शरीर की किसी भी हफ्ते में अगर गांठ पड़ जाए। तो डॉक्टर को तुरंत दिखाएं खास करके ब्रेस्ट में क्योंकि यह कैंसर टयूमर में भी तब भी हो सकती है।

सिर दर्द

ज्यादातर महिलाएं सिर दर्द की समस्या से परेशान रहती है। और ज्यादातर महिलाये इस दर्द की समस्या को इग्नोर भी कर देती है। लेकिन आपको बता दें कि लगातार आपके सिर में दर्द रहना ब्रेन ट्यूमर का कारण भी बन सकता है।

थकान होना

ज्यादा काम करने के बाद थकान होना लाजमी होता है। लेकिन अगर आपको जल्दी जल्दी थकान होने लग जाए तो इसका मतलब है कि आपको कोई बड़ी बीमारी हो सकती है।

शरीर में दर्द

अगर आपकी शरीर में 3 दिन से तेज दर्द हो रहा है उसको बिल्कुल भी नजरअंदाज ना करें। क्योंकि यह किसी बड़ी बीमारी का संकेत हो सकता है।

सीने का दर्द

ज्यादातर महिलाएं सीने में दर्द मामूली समझ सकती हैं। और इसको इग्नोर कर देती हैं। लेकिन आपको बता दें कि लगातार सीने में जलन या दर्द होने से कैंसर थायराइड एक समस्या जैसे रोग हो सकते हैं।

कमजोर हड्डियां

आपको बता दें कि 30 साल की उम्र के बाद ज्यादातर महिलाओं की हड्डियां कमजोर हो जाती है। जिसके कारण उनको गठिया जैसी बीमारी भी हो जाती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.