Loading...

3 ऐसे खिलाड़ी जो शायद भारत के लिए खेल चुके हैं अपनी आखिरी पारी

0 4

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने रविवार को ही भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी-20 तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। आपको बता दें कि पृथ्वी शा और विजय शंकर को चोट के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है। तो वहीँ हार्दिक पांड्या को पूरे दौरे के लिए आराम दिया गया है। वहीं वेस्टइंडीज दौरे के लिए शिखर धवन चोट के बाद वापसी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। लेकिन इस मैच में जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी-20 में आराम किया गया है। हालांकि कुछ अनुभव खिलाड़ियों को आराम देकर चयनकर्ताओं ने कुछ युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। तो वही चयनकर्ताओं ने खलील अहमद नवदीप सैनी राहुल चाहर और दीपक चाहर को टीम में शामिल किया है। वहीं श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और वॉशिंगटन सुंदर की फिर भी टीम में वापसी हुई है।

हालांकि टीम की घोषणा के बाद कुछ खिलाड़ियों को लेकर यह भी कहा जा सकता है कि वह भारतीय टीम के लिए अपनी आखिरी पारी को खेल चुके हैं। और वह शायद दोबारा भारतीय टीम में आप को खेलते हुए दिखाई ना दे। तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने लगभग अपनी आखिरी पारी भारत के लिए खेल ली हैं।

पार्थिव पटेल

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है पार्थिव पटेल का। आपको बता दें कि आखरी बार इस खिलाड़ी ने जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट मैच खेला था। वही ऋषभ पंत ने साल 2018 में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था और पटेल दूसरे विकेट कीपर के रूप में टीम इंडिया में शामिल हुए थे।

Loading...

मुरली विजय

इस कड़ी में दूसरा नाम आता है मुरली विजय का । आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह भी पार्थिव पटेल की तरह ही टीम इंडिया का हिस्सा थे। विजय शंकर दक्षिण के अफ्रीका और इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन देने के बावजूद इनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। लेकिन विजय ने टेस्ट मैचों की चार पारियों में 11,18, 0 और 20 का स्कोर बनाया। जिस वजह से चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया से बाहर कर मयंक अग्रवाल को मौका दिया।

दिनेश कार्तिक

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक का चयन ना करके इस बात का साफ इशारा दे दिया है। कि टीम इंडिया में अब उनके लिए कोई जगह नहीं है। हालांकि सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ दिनेश कार्तिक के पास अपने आप को साबित करने का एक गोल्डन चांस था। लेकिन इसके बावजूद भी दिनेश कार्तिक जल्दी आउट हो गए। जिसके बाद टीम इंडिया वर्ल्ड के टूनामेंट से बाहर हो गयी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.