Loading...

पिछले 2 सालों में 11 खिलाड़ियों को नंबर 4 पर आजमा चुका है भारत, लेकिन नहीं मिली सफलता

0 5

जैसा कि आप सभी लोग जानते होंगे कि भारतीय टीम में पिछले काफी लंबे समय से नंबर 4 को लेकर समस्या बनी हुई है। इसी कारण भारतीय टीम का वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया। सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को इस समस्या की वजह से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम पिछले 2 सालों में नंबर 4 पर कई बल्लेबाजों को आजमा चुकी है। लेकिन कोई भी सफल नहीं रहा। वर्ल्ड कप में लोकेश राहुल, विजय शंकर और पंत को आजमाया गया। भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर भी नंबर चार पर कई तरह के प्रयोग कर सकती है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे को नंबर चार पर शामिल किया गया है। देखने वाली बात होगी क्या भारतीय टीम को अपनी समस्या का हल वेस्टइंडीज दौरे पर मिल जाएगा।

पिछले 2 सालों में भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा 11 खिलाड़ियों को नंबर चार पर आजमाया है। इन 11 खिलाड़ियों ने पिछले 2 सालों में 58 मैचों में सिर्फ 7 बार ही 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है। इस दौरान उन्होंने 82 की स्ट्राइक रेट और 33 की औसत से रन बनाए हैं।

Loading...

विश्व कप 2019 की विजेता टीम इंग्लैंड ने पिछले 2 सालों में सिर्फ चार खिलाड़ियों को ही नंबर चार पर आजमाया है, जिससे इंग्लैंड के प्रदर्शन में सुधार आया। 17 बार इन खिलाड़ियों ने 51 मैचों में 50 से ज्यादा रन बनाए उन्होंने 88 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.