Loading...

यहां पर बिक रही है इंसानों की खोपड़ी, खरीदने के लिए लोग खर्च कर रहे हैं लाखों रुपए

0 121

अगर आप भी इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो अब तक आपने इंस्टाग्राम में जूते, कपड़े, घड़ियां, किताबें व अन्य चीजें बिकती हुई देखी होंगी। लेकिन क्या आपने सुना है कि इंस्टाग्राम में इंसानों के कपाल यानी इंसानी खोपड़ी भी बेची जाती है?

जी हां, दरअसल ये खबर आपको काफी हैरान कर देगी. आपको यकीन नहीं होगा लेकिन यह पूर्णतयः सत्य है। जी हां, दरअसल इंस्टाग्राम में इंसानों की खोपड़ियों का लेन-देन हो रहा है। चलिए जानते है इसके बारे में सब कुछ..

जानकारी के लिए बता दें कि ब्रिटेन की न्यूज वेबसाइट ‘द सन’ के अनुसार, ब्रिटेन में इंसानी खोपड़ी बेचने का कारोबार दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है। मालूम हो कि यह कारोबार आज-कल में नहीं, बल्कि पिछले दो सालों से चलता आ रहा है।

Loading...

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कारोबार पर अब तक किसी प्रकार की रोक नहीं लगाई गई है। दरअसल यह एक मुख्य कारण है जिसकी वजह से आज यह बिजनेस लाखों रुपये तक पहुंच गया है। चलिए जानते हैं कि इसके लिए लोगों ने कितने लाखों रुपये खर्च किए हैं।

आपको बता दें कि साल 2017 में जारी एक रिपोर्ट में स्टॉकहॉम यूनिवर्सिटी ने दावा किया था कि यह कारोबार करीब 40 लाख रुपये का हो गया है। अब इस पर एक नई रिपोर्ट आई है, जिसके अनुसार यह कारोबार 70 लाख रुपये का हो गया है।

अब सवाल यह उठता है कि यह इंसानी खोपड़ियों खरीदकर लोग करते क्या हैं। मालूम हो कि ‘द सन’ की खबर के अनुसार इन इंसानी खोपड़ियों की खरीदारी रिसर्च और मेडिकल साइंस के लिए की जा रही है। बता दें कि सिर्फ खोपड़ियां ही नहीं, बल्कि इंस्टाग्राम में इंसानों की अन्य हड्डियों को भी बेचा जा रहा है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.