Loading...

मुंबई इंडियंस को दो बार चैंपियन बना चुका ये दिग्गज, अब बनना चाहता है टीम इंडिया का कोच

0 5

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे तक बढ़ा दिया गया है. लेकिन बीसीसीआई ने भारतीय टीम के सभी कोच पदों के लिए आवेदन जारी कर दिए हैं. कपिल देव के नेतृत्व वाली समिति सीएसी भारतीय टीम के कोच चुनने में अंतिम फैसला करेगी. कई दिग्गज क्रिकेटरों ने भारतीय टीम का कोच बनने में दिलचस्पी दिखाई है. इस लिस्ट में श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने का नाम भी सामने आ रहा है.

महेला जयवर्धने को कोचिंग का काफी अनुभव है. वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के कोच हैं. जबकि साउथैंप्‍टन आधारित फ्रेंचाइजी सदर्न ब्रेव के हेड कोच बनने बनने की दौड़ में भी आगे हैं. एक न्यूज़ वेबसाइट की खबर के मुताबिक, महेला जयवर्धने भारतीय टीम का कोच बनना चाहते हैं. वह रवि शास्त्री की जगह लेना चाहते हैं.

फैंस को पता है कि मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी है, जिसने 4 बार ट्रॉफी जीती. महेला जयवर्धने की कोचिंग में मुंबई इंडियंस की टीम ने तीन एडिशन में से दो बार खिताब जीता है. भारतीय टीम का कोच बनने के लिए टॉम मूडी, गैरी कर्स्‍टन और महेला जयवर्धने ने दिलचस्पी दिखाई है.

Loading...

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर महेला जयवर्धने भारतीय टीम के कोच बनते हैं तो भारत सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम बुलंदियों पर पहुंच सकती है. दोनों आईपीएल में भी एक साथ काम कर चुके हैं. विराट कोहली के कप्तान रहते, यह तिकड़ी अगले विश्व कप में धमाल कर सकती है. भारतीय टीम का कोच बनने में टॉम मूडी ने भी दिलचस्पी दिखाई. टॉम मूडी इस सप्ताह सनराइजर्स हैदराबाद से अलग हुए. टॉम मूडी के कार्यकाल में श्रीलंका की क्रिकेट टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.