Loading...

वेटिंग टिकट वाले यात्रियों को अब आसानी से मिलेगी कंफर्म सीट, रेलवे ने की ये खास व्यवस्था

0 15

भारतीय रेलवे ने पिछले कुछ समय मे काफी बदलाव किए हैं जिसके कारण यात्रियों को कई तरह की नई सुविधाओं का लाभ मिला है. अब इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए रेल यात्रियों की सुविधा को बढ़ाने के उद्देश्य से भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे लगाने की घोषणा की है. आपको बता दें कि इन ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे लगाए जाने से बड़ी संख्या में वेटिंग टिकट वाले यात्रियों को कनफर्म सीट मिल जाएगी.

टिकट दलालों पर लगेगी लगाम

आपको बता दें कि पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे ने ऐसी ट्रेनों में जिनमें वेटिंग लिस्ट काफी लम्बी है उनमें अतिरिक्त डिब्बे लगाने की घोषणा की है. मालूम हो कि इन अतिरिक्त डिब्बों की फीडिंग तुरंत करने के निर्देश दिए गए हैं.

दरअसल ऐसा इसलिए ताकि वेटिंग टिकट वाले यात्रियों को कनफर्म सीट उपलब्ध हो सके. बता दें कि इस व्यवस्था से यात्रियों को सहूलियत के साथ-साथ रेलवे को टिकट दलालों पर भी लगाम लगाने में मदद मिलेगी.

Loading...

इन ट्रेनों में बढ़ाए गए हैं एक्स्ट्रा डिब्बे

12590 सिकन्दराबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस में 26 जुलाई, 2019 को सिकन्दराबाद से स्लीपर श्रेणी का एक अतिरिक्त डिब्बा लगाया जाएगा.

15067 गोरखपुर-बान्द्रा टर्मिनस एक्सप्रेस में 24 जुलाई, 2019 को गोरखपुर से स्लीपर श्रेणी का एक अतिरिक्त डिब्बा लगाया जाएगा.

12589 गोरखपुर-सिकन्दराबाद एक्सप्रेस में 24 जुलाई, 2019 को गोरखपुर से स्लीपर श्रेणी का एक अतिरिक्त डिब्बा लगाया जाएगा.

15068 बान्द्रा टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में 26 जुलाई, 2019 को बान्द्रा टर्मिनस से स्लीपर श्रेणी का एक अतिरिक्त डिब्बा लगाया जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.