Loading...

वर्ल्ड कप में शमी-जडेजा को लेकर विराट और रोहित शर्मा के बीच बढ़ गई थी तनातनी

0 5

पिछले कुछ दिनों से भारतीय टीम में अनबन की खबरें आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम विराट और रोहित शर्मा के गुटों में बट गई है. गल्फ न्यूज़ ने अपनी रिपोर्ट में यह दावा किया है कि भारतीय टीम विश्व कप में दो गुटों में बंटकर खेली. पहला ग्रुप विराट कोहली का था तो दूसरा ग्रुप रोहित शर्मा का. विश्व कप के दौरान कई मौकों पर रोहित ने कोहली के फैसलों पर नाराजगी भी जताई. इस वजह से दोनों के बीच अनबन भी बढ़ गई.

इन फैसलों ने बढ़ाई दूरियां

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक जब विश्व कप के सेमीफाइनल में मोहम्मद शमी को बाहर रखा गया तो विराट का यह फैसला रोहित और उनके ग्रुप के लोगों को पसंद नहीं आया, क्योंकि शमी ने विश्व कप में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की और 4 मैचों में 14 विकेट लिए. इतना ही नहीं रविंद्र जडेजा को विश्व कप के कई मैचों में नजरअंदाज किया गया. जडेजा को सेमीफाइनल में खेलने का मौका मिला तो उन्होंने जबर्दस्त पारी खेली. रोहित ने इस फैसले पर भी सवाल उठाए थे.

Loading...

अगर सेमी फाइनल मैच पर नजर डाली जाए तो यह दावा सच भी नजर आता है. क्योंकि जब रविंद्र जडेजा सेमीफाइनल में चौके-छक्के जड़ रहे थे, तब रोहित शर्मा ड्रेसिंग रूम से उनका उत्साह बढ़ा रहे थे.

रोहित के शतकों ने बढ़ाई कोहली की मुश्किलें

विश्व कप के दौरान जब रोहित शर्मा शतक लगा रहे थे तो उनके ग्रुप की राय मजबूत हो रही थी. गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक, सेमीफाइनल में भारतीय टीम के हारने के बाद रोहित शर्मा के ग्रुप के खिलाड़ियों ने विराट कोहली को कप्तानी पद से हटाने की मांग की थी. विराट कोहली अब तक आईसीसी का कोई भी टूर्नामेंट नहीं जिता पाए हैं.

कप्तानी छीनने का था डर

पहले खबरें आ रही थी कि विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया जाएगा और वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. लेकिन तनातनी के दावों के बीच विराट कोहली ने आराम करने का फैसला बदल दिया और वे वेस्टइंडीज दौरे पर जाने को तैयार हो गए. विराट को कप्तानी छीनने का डर था, इसी वजह से उन्होंने यह निर्णय किया.

रोहित और कोहली का कप्तानी रिकॉर्ड

रोहित ने अब तक 15 टी-20 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है, जिसमें से भारतीय टीम 12 मैच जीती है और तीन मैच हारी है. जबकि रोहित ने वनडे में 9 मैचों में कप्तानी की है और 8 मैचों में अपनी टीम को जीत दिलाई है. वहीं विराट कोहली ने 77 मैचों में से भारत को 56 मैच जिताए हैं तो वहीं 22 टी-20 मैचों में से भारतीय टीम 12 T-20 मैच जीतने में कामयाब रही.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.