Loading...

रोहित शर्मा को लगी हुई थी सूर्यवंशम देखने की लत, चली गई वॉचमैन की नौकरी तो खुद के घर में रख लिया

0 28

रोहित शर्मा ने विश्व कप 2000 में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने 648 रन बनाए. अगले महीने से भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है और रोहित शर्मा से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है. रोहित शर्मा ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. रोहित शर्मा की काबिलियत के बारे में पूर्व क्रिकेटर और मुख्य चयनकर्ता किरण मोरे को सचिन तेंदुलकर ने बताया था. उस समय रोहित घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे.

सूर्यवंशम के दीवाने थे रोहित

रोहित शर्मा को अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम बहुत पसंद थी, जिसके बारे में उनके दोस्तों ने बताया. जब भी यह फिल्म टीवी पर आती थी तो रोहित उसे देखने बैठ जाते थे. लेकिन शादी के बाद उनकी जिंदगी में काफी कुछ बदल गया. रितिका सजदेह ने उनको काफी चीजें सिखाईं. इंडियन एक्सप्रेस ने पूर्व क्रिकेटर अभिषेक नायर के हवाले से लिखा कि रोहित शर्मा को अपनी पत्नी रितिका और मुंबई इंडियंस की कप्तानी से बहुत कुछ सीखने को मिला. एक समय वह हर बात पर अपनी प्रतिक्रिया देते थे, लेकिन अब वे काफी बदल चुके हैं.

Loading...

प्रवीण कुमार को डिप्रेशन से निकाला

प्रज्ञान ओझा ने बताया कि जब से रोहित पिता बने हैं तब से वे अपने लक्ष्य के बारे में स्पष्ट है. अब वह अपने खेल को पहले से ज्यादा एंजॉय कर रहे हैं. अब वह अपने साथियों पर पूरा भरोसा करते हैं. उन्होंने पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार को डिप्रेशन से बाहर निकालने में उनकी मदद की और टीम में शामिल किया.

लड़ाई के चलते छोड़ा टेनिस बॉल क्रिकेट

प्रवीण कुमार ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में बताया कि वह वैसा इंसान नहीं है, जो चेहरे पर कुछ कहेगा और पीठ पीछे कुछ और. रोहित एक सच्चा इंसान और अच्छा दोस्त है. एक बार टेनिस बॉल क्रिकेट मैच के दौरान उनकी सामने वाली टीम से लड़ाई हो गई, जिसके बाद रोहित ने अपनी टीम के साथियों के लिए विपक्षी टीम से लड़ना सुनिश्चित किया. सभी साथी भाग गए और रोहित की खूब पिटाई हुई. इसके बाद उन्होंने टेनिस बॉल क्रिकेट छोड़ दिया. लेकिन उनकी दोस्ती बनी रही.

दोस्ती निभाने में आगे

बता दें कि जब 2006 में रोहित शर्मा इंडिया ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे. तब उन्हें पता चला कि उनके दादा-दादी के घर के वॉचमैन विकी को नौकरी से निकाल दिया गया, क्योंकि वे रोहित और उनके दोस्तों को छत पर जाने देता था. ऐसे में रोहित ने ऑस्ट्रेलिया से विकी को फोन किया और कहा कि अब वो उनके लिए काम कर सकता है. रोहित के बांद्रा वाले घर में विकी के लिए कमरा बनाया गया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.