Loading...

रोजगार के लिए भटक रहे युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका, जानिए इसके बारे में

0 9

उत्तराखंड में सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। कुमाऊं मंडल के 6 जिलों के लिए 21 से 30 सितंबर तक बनबसा आर्मी एरिया में सेना भर्ती आयोजित की जाएगी। आपको बता दें सैनिक जीडी, सैनिक ट्रेड्समैन एवं सैनिक क्लर्क के लिए इच्छुक युवा 23 जुलाई से 5 सितंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और 7 सितंबर से 14 सितंबर तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

मालूम हो कि ऑनलाइन पंजीकरण सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर किया जा सकेगा। बता दें कि सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में आर्मी भर्ती केंद्र पिथौरागढ़ के निदेशक कर्नल संदीप मदान के अनुसार बनबसा में पिथौरागढ़ एवं अल्मोड़ा भर्ती केंद्र की ओर से सेना भर्ती का आयोजन किया जा रहा है।

मालूम हो कि शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा पिथौरागढ़ सेना क्षेत्र में होगी। दरअसल कर्नल मदान ने यह बताया कि कुमाऊं के 6 जिलों की 10 दिनी सेना भर्ती में प्रतिदिन लगभग 3800 और पूरी भर्ती के दौरान लगभग 35000 अभ्यर्थियों के प्रतिभाग करने की संभावना है।

Loading...

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भर्ती कार्यालय पिथौरागढ़ से मिली जानकारी के अनुसार सेना भर्ती के लिए निम्नलिखित चीजें लानी होंगी:

10वीं की अंकतालिका एवं 12वीं की अंकतालिका,
मूल निवास प्रमाणपत्र,
शपथ पत्र,
एनसीसी प्रमाणपत्र,
रिलेशन प्रमाणपत्र,
गजट प्रमाणपत्र,
राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर का खेल प्रमाणपत्र (2 वर्ष के अंदर प्रथम, द्वितीय स्थान प्राप्त),
अविवाहित प्रमाणपत्र
पासपोर्ट साइज फोटो।

बता दें कि भर्ती से संबंधित सारी जानकारी सेना की वेबसाइट पर मिल जाएगी। दरअसल डीएम सुरेंद्र नारायण पांडेय ने उप जिलाधिकारी टनकपुर एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए सीओ टनकपुर को भर्ती के लिए नोडल अधिकारी नामित करते हुए भर्ती स्थल का संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

दरअसल उन्होंने भर्ती के दौरान पेयजल के लिए 5 टैंकरों की व्यवस्था करने और भर्ती स्थल में 24 घंटे बिजली की व्यवस्था करने को कहा है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.